मकर संक्रांति पर उड़ने वाली पतंग पर रहेगी आयोग की नजर

Mukesh Kumar

Publish: Jan, 14 2017 07:08:00 (IST)

Bareilly, Uttar Pradesh, India
मकर संक्रांति पर उड़ने वाली पतंग पर रहेगी आयोग की नजर

मकर संक्रांति पर पतंग उड़ाने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें।

बरेली। मकर संक्राति के अवसर पर उड़ने वाली पतंगों पर भी आयोग की नजर रहेगी। नेताओं की तस्वीर छपी पतंग उड़ाने पर कार्रवाई भी हो सकती हैं। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव ने राजनैतिक दलों के व्यक्तियों, आम लोगों से अपेक्षा की है कि मकर संक्रांति पर्व पर होने वाले विभिन्न आयोजनों में चुनाव प्रचार के कार्यक्रम जैसी कोई गतिविधि नहीं होनी चाहिए।

डीएम ने जारी किए सख्त निर्देश  
पंकज यादव ने कहा कि मकर संक्रांति पर्व पर विभिन्न स्थलों पर सार्वजनिक आयोजन होते हैं। जिसमें बढ़ चढ़कर लोग हिस्सा लेते हैं। ऐसे आयोजन में कोई व्यक्ति किसी राजनैतिक दल या नेता आदि का चुनाव प्रचार जैसा कोई कार्य नहीं करेगा। चुनाव प्रचार जैसी न तो कोई वस्तु लगेगी और न ही कोई भाषण या वक्तव्य देगा। अगर कोई व्यक्ति इस अवसर पर किसी भी प्रकार का चुनाव प्रचार की श्रेणी का कोई कृत करता है तो वह आदर्श आचार सहिता का उल्लंघन होगा और उसके विरूद्ध एफआईआर. दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

इस तरह की पतंग न उड़ाएं
उन्होंने कहा कि पतंगबाजी में भी पतंग/गुब्बारा पर किसी राजनैतिक दल का चिन्ह या नेता का फोटो आदि कतई नहीं लगायेगा। अगर ऐसा पाया जाता है तो पतंग बनाने वाले व उड़ाने वाले दोनों के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में कार्रवाई होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned