अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाभोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

Mukesh Kumar

Publish: Nov, 29 2016 09:01:00 (IST)

Bareilly, Uttar Pradesh, India
अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाभोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

पिछले तीन महीने में पुलिस चार अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर चुकी है।

बरेली। भोजीपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जंगल में चल रही अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास बड़ी तादाद में असलहा बरामद किया। बता दें कि पिछले तीन महीने में पुलिस चार अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा कर चुकी है।

जंगल में चल रही थी अवैध फैक्ट्री

मंगलवार को एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि भोजीपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने भोजीपुरा क्षेत्र के जंगल ग्राम पडरी में छापा मारा। जहां पर अवैध शस्त्र बनाते पडरी गांव के रमेश कश्यप और कैथौला बेनी राम गांव के रहने वाले धनपाल कश्यप को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से बड़ी तादाद में अवैध शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। ये लोग पिछले कई सालों से इस काम में लिप्त है। ये लोग अवैध शस्त्र बनाकर बरेली और उसके आस पास के जिलों के अलावा उत्तराखंड में भी सप्लाई करते थे।

ये हुई बरामदगी
पुलिस ने मौके से 12 बोर के छह तमंचे और बंदूक, 315 बोर के चार तमंचे और रायफल, 315 बोर के चार तमंचे अर्धनिर्मित, 12 बोर के तीन अर्धनिर्मित तमंचे, 315 बोर के 14 कारतूस और खोखा, 12 बोर के 12 कारतूस और खोखा व शस्त्र बनाने के विभिन्न उपकरण भी बरामद किए हैं।

कई वर्षों से कर रहे थे धंधा

पुलिस की गिरफ्त में आए रमेश और धनपाल काफी समय से इस काम में लिप्त थे और रमेश के ऊपर बरेली के अलावा रामपुर में सात मुकदमे दर्ज हैं। रमेश पहले भी जेल चुका है। ये लोग रायफल दस हजार की, पौनिया सात हजार और तमंचा पांच हजार में बेचते थे।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned