कमिश्नर ने लिया योग दिवस की तैयारियां का जायजा

Mukesh Kumar

Publish: Jun, 20 2017 07:26:00 (IST)

Bareilly, Uttar Pradesh, India
कमिश्नर ने लिया योग दिवस की तैयारियां का जायजा

योग करने वालों को एक ही रंग की टी शर्ट दी जाएगी ताकि पूरे स्टेडियम में एक अच्छा दृश्य दिखे।

बरेली। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। शहर के स्पोर्ट स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।  मंगलवार को कमिश्नर डॉक्टर पीवी जगनमोहन एवं आईजी एस के भगत ने स्टेडियम पहुंचकर अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दो हजार से ज्यादा लोग करेंगे योग
कमिश्नर ने बताया कि स्टेडियम में दो हजार बच्चों एवं व्यक्तियों के योग करने की व्यवस्था की गयी है। योग करने वालों को एक ही रंग की टी शर्ट दी जाएगी ताकि पूरे स्टेडियम में एक अच्छा दृश्य योग का दिखेगा। स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई। योग करने वालों को फ्लेवर्ड मिल्क मिलेगा। योग कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री संतोष गंगवार व प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक भी भाग लेंगे।

बारिश की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था
लखनऊ के कार्यक्रम का बरेली में प्रसारण के लिए एक एलईडी वैन आ चुकी हैं। जो स्टेडियम में लखनऊ के कार्यक्रम का प्रसारण करेंगी। कार्यक्रम स्थल पर ओआरएस घोल के पैकेट, डाक्टरों की टीम आदि उपस्थित रहेगी। भारी बरसात की दशा में स्टेडियम के इंडोर हाल में कार्यक्रम शिफ्ट करने की भी वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

मेडिकल कॉलेज में भी होगा योग कार्यक्रम

स्टेडियम के बाद कमिश्नर ने रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया। यहां 1000 से अधिक छात्र एवं नागरिक योग करेंगे। यहां भी बरसात की दशा में पास बने ऑडीटोरियम में योग कार्यक्रम की वैकल्पिक व्यवस्था की गई हैं।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned