स्थानीय निकायों का कार्यकाल कुछ दिन और रहेगा

suchita mishra

Publish: Jul, 17 2017 03:08:00 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
स्थानीय निकायों का कार्यकाल कुछ दिन और रहेगा

अभी तक 17 को बोर्ड के कार्यकाल का अंतिम दिन माना जा रहा था।

बरेली। स्थानीय निकायों का कार्यकाल बोर्ड की पहली बैठक की तिथि तक माना जाएगा। प्रमुख सचिव नगर विकास कुमार कमलेश ने इस विषय में शासनादेश जारी किया है। इसके अनुसार अब बरेली नगर निगम बोर्ड का कार्यकाल 6 अगस्त को समाप्त होगा क्योंकि शपथ ग्रहण के बाद बोर्ड की बैठक सात अगस्त को आयोजित की गयी थी। नगर निगम बोर्ड का शपथ ग्रहण समारोह 17 जुलाई को हुआ था, जिसके चलते माना जा रहा था कि बोर्ड का कार्यकाल 17 जुलाई से समाप्त होगा लेकिन नया आदेश आने से सदस्यों का कार्यकाल कुछ दिन और बढ़ गया है।

चुनाव में देरी से प्रत्याशी परेशान

नगर निकाय चुनाव में हो रही देरी से चुनाव लड़ने का सपना देख रहे प्रत्याशी भी परेशान हैं। अभी आरक्षण की स्थिति साफ़ नहीं हुई है जिसके कारण राजनैतिक दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। नए परिसीमन और रेपिड सर्वे में आई आपत्ति के कारण चुनाव आगे बढ़ गए। जानकारों की मानें तो अगर परिसीमन दोबारा होता है तो चुनाव अगले साल तक खिसक सकते हैं। अगर नया परिसीमन नहीं होता है तो अक्टूबर में चुनाव होने की सम्भावना बताई जा रही है। ऐसे में चुनाव में किस्मत आजमाने का फैसला कर चुके प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ना लाजमी है।

रोमांचक होगा मेयर का चुनाव

बरेली की सभी 9 विधानसभा सीटें जीतने के बाद बीजेपी की नजर अब मेयर की सीट पर है। बीजेपी किसी भी हाल में इस सीट पर कब्जा जमाना चाहती है। मौजूदा समय में यहां सपा के डॉ0 आइएस तोमर मेयर हैं। इस बार समाजवादी पार्टी अपने सिम्बल पर चुनाव लड़ेगी साथ ही बसपा भी अपने प्रत्याशी उतारेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned