नाम बदलकर फर्जी तरीके से शासकीय आबंटित भूमि की करा ली रजिस्ट्री, निरस्त करने की मांग

Ajay Shrivastava

Publish: Oct, 18 2016 11:11:00 (IST)

Jagdalpur
नाम बदलकर फर्जी तरीके से शासकीय आबंटित भूमि की करा ली रजिस्ट्री, निरस्त करने की मांग

छिंगगांव के ग्रामीणों ने कलक्टोरेट पहुंचकर गांव की शासकीय जमीन को कुछ भूमाफियोओं द्वारा अवैध तरीके से रजिस्ट्री कराने की जानकारी देते हुए इसकी रजिस्ट्री निरस्त करने की मांग की है।

जगदलपुर. लोहांडीगुड़ा ब्लॉक के छिंगगांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को कलक्टोरेट पहुंचकर गांव की शासकीय जमीन को कुछ भूमाफियोओं द्वारा अवैध तरीके से रजिस्ट्री कराने की जानकारी देते हुए इसकी रजिस्ट्री निरस्त करने की मांग की है।

इस दौरान यहां गांव के महेश कश्यप, चैनसिंह गंगाराम, इतीराम, बुतकीबाई, डुडकी, बुबली, बाली, चेरो, रैयमति, सामबती, सोमारी, पदमा, रतीराम, कारी, नाथूराम सहित काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे।

ने बताया कि लोहांडीगुड़ा ब्लॉक के छिंदगांव में एक ही दो अलग अलग नाम व खसरा नंबर के जरिए फर्जी तरीके से गांव की शासकीय भूमि को अपने नाम से रजिस्ट्री करा लिया गया है।

इस बात की जानकारी गांव वालों को तब लगी जब कुछ दिन पहले यहां शहर से कुछ लोग पहुंच और इस जमीन की नाप झोप करने लगे। इसकी खबर गांव में लगते ही सभी ग्रामीण इक्_ा होकर यहां पहुंचे और उन्होंने यहां आपत्ति जताई।

इसके बाद मंगलवार को सभी ग्रामीणों ने इस मामले की जांच कराने की मांग के साथ मुख्यालय पहुुंचकर कलक्टर से इसकी शिकायत की। उन्होंने बताया कि इस मामले में रजिस्ट्री निरस्त करने की मांग की है। साथ ही कहा कि यदि प्रशासन जल्द ही इस पर कार्रवाई नहीं करता तो सभी ग्रामीण इस पर उग्र आंदोलन करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned