नक्सली मना रहे दमन विरोधी सप्ताह, विशाखापटनम-किरंदुल पैसेंजर 13 तक बंद

ajay shrivastav

Publish: May, 06 2017 01:26:00 PM (IST)

Bastar, Chhattisgarh, India
नक्सली मना रहे दमन विरोधी सप्ताह, विशाखापटनम-किरंदुल पैसेंजर 13 तक बंद

नक्सलबाड़ी सशस्त्र संघर्ष की 50वीं वर्षगांठ मना रहे नक्सली, दमन विरोधी सप्ताह के तहत पुलिस ने अंदरूनी क्षेत्रों में किया हाई अलर्ट जारी।

जगदलपुर. नक्सली अपनी नक्सबाड़ी सशस्त्र संघर्ष की 50वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। इस दौरान नक्सलियों का दमन विरोधी सप्ताह 6 से 12 मई तक चलेगा। नक्सली इस बीच अंदरूनी क्षेत्रों में पर्चा फेंक कर व पेड़ काट कर लोगों को अपनी दमन विरोधी सप्ताह का आगाह करवा रहे हैं।

फेंका पर्चा व पेड़ काट किया मार्ग अवरूद्ध
नक्सलियों के इस विरोधी सप्ताह में जगह-जगह पेड़ काट कर मार्ग भी अवरूद्ध किया जा रहा है। साथ ही नक्सली बौखला कर बड़ी घटनाओं को अंजाम न दे इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी अंदरूनी क्षेत्रों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

पैसेंजर किरंदुल के लिए 13 तक रद्द
नक्सलियों के इस दमन विरोधी सप्ताह के मद्देनजर शासन-प्रशासन व पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा के दृष्टि से 13 मई तक विशाखापटनम से किरंदुल जाने वाली पैसेंजर को जगदलपुर रेलवे स्टेशन में ही रोकने का फैसला किया गया है।

रात में मालगाड़ी भी बंद
बंद के दौरान दक्षिण बस्तर सेक्शन में रात में मालगाडिय़ों की आवाजाही भी बंद रहेगी। रेलवे के इस निर्णय के चलते दक्षिण बस्तर के रेल यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। केवल मालगाडि़यों का परिचालन सुबह से शाम तक चलेगा।

नक्सलियों ने पुलिया किया क्षतिग्रस्त
नारायणपुर जिले में दमन विरोधी सप्ताह के तहत माओवादियों ने ओरछा-गुदाड़ी मार्ग पर बने पुलिया को क्षतिग्रस्त कर दिया और कई जगह पेड़ काटकर सड़क मार्ग अवरूद्ध कर दिया है। 6 से 12 मई तक तक दमन विरोधी सप्ताह में माओवादियों ने कई जगह पर्चेे भी लगाए।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned