राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता तीसरे के दिन रग्बी में बस्तर व कबड्डी में बिलासपुर बना विजेता

Ajay Shrivastava

Publish: Oct, 19 2016 01:02:00 (IST)

Jagdalpur
राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता तीसरे  के दिन रग्बी में बस्तर व कबड्डी में बिलासपुर बना विजेता

16 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के तीसरे दिन शहर के विभिन्न मैदानों पर फाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें कबड्डी (अंडर -19) बालक, बालिका के फाइनल में बिलासपुर विजेता रही।

जगदलपुर. 16 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के तीसरे दिन  मंगलवार को शहर के विभिन्न मैदानों पर फाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें कबड्डी (अंडर -19) बालक, बालिका के फाइनल में बिलासपुर विजेता रही। वहीं रग्बी के अंडर 17 बालक वर्ग में बस्तर के खिलाड़ी अव्वल रहे व बिलासपुर उपविजेता रही। इसी तरह बालिका वर्ग में रायपुर विजेता व बस्तर उपविजेता रही।

फुटबॉल की बालिका वर्ग में दुर्ग की टीम जीती वहीं  बस्तर  दूसरे स्थान पर रहा। रग्बी में अंडर-17 बालक वर्ग में बस्तर की टीम विजेता रही। द्वितीय स्थान पर बिलासपुर और तृतीय रायपुर रही। बालिका अंडर-17 में रायपुर विजेता, बस्तर उपविजेता और बिलासपुर तीसरे स्थान पर रही। अंडर-19 बालक वर्ग में दुर्ग प्रथम, उपविजेता बस्तर, तृतीय स्थान पर जशपुर की टीम रही।

फुटबॉल में दुर्ग अव्वल : फुटबॉल अंडर 17 बालक, बालिका दोनों में ही दुर्ग विजेता, बस्तर उपविजेता और रायपुर तीसरे स्थान पर रही। बालकों के फाइनल में दुर्ग और बस्तर के बीच खेला गया। निर्धारित समय पर दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी। टाई ब्रेकर में 5-4 से बस्तर हार गई। वहीं बालिका वर्ग में दुर्ग 2-1 से जीत गया। मैच में दुर्ग का दबदबा रहा। अंतिम समय में बस्तर के खिलाडि़यों ने एक गोल किया।

16वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन समारोह बुधवार को 12 बजे आयोजन किया जाएगा। समापन अवसर पर खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया जाएगा।  इस अवसर पर  विधायक संतोष बाफना, विधायक लखेश्वर बघेल, विधायक दीपक बैज, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्रीनिवास राव मद्दी, राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कमल चंद्र भंजदेव, जिपं अध्यक्ष जबिता मंडावी, महापौर जतीन जायसवाल, उपाध्यक्ष महेश्वरी पांडे, सभापति शेष नारायण तिवारी बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे।

वाटर पोलो के फाइनल में बस्तर
वाटर पोलो का फाइनल मैच बुधवार की सुबह तरणताल में खेला जाएगा। बस्तर और बिलासपुर की टीम फाइनल में जगह बनाई है। बस्तर की टीम सेमीफाइनल में सरगुजा को हराकर फाइनल में पहुंची और बिलासपुर की टीम रायपुर को हराकर फाइनल में पहुंची है। इसके बाद रायपुर और सरगुजा के बीच तीसरे स्थान का मैच खेला गया, जिसमें सरगुजा जीता।

100 मीटर फ्री स्टाइल में बस्तर की उषावती प्रथम
100 मीटर फ्री स्टाइल बालिका वर्ग में बस्तर की उषावती प्रथम  वहीं द्वितीय स्थान  बस्तर की  मंगलदेयी रही। तृतीय  रायपुर की पीहू रही। इस तरह तैराकी में  बिलासपुर, रायपुर का दबदबा रहा। इधर दीप्ति कांवेंट में आठवीं की प्रांजल सिंह ने प्रतियोगिता में बस्तर 100 मीटर बटर फ्लाई और 50 मीटर बटर फ्लाई और 400 मीटर बटर फ्लाई मंे तीन पदक अपने नाम किए हैं।

कबड्डी बालिका वर्ग में बस्तर उपविजेता
अंडर 19 कबड्डी के बालिका वर्ग में बिलासपुर विजेता रही, बस्तर की टीम उपविजेता रही। वहीं बालक वर्ग में बिलासपुर की टीम विजेता रही और राजनांदगांव की टीम उपविजेता रही।

खेल के दौरान रग्बी खिलाड़ी का टूटा हाथ
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खिलाड़ी को चोटे भी लगती रही। राजनांदगांव के खिलाड़ी दिलचंद का रग्बी मैच के दौरान हाथ फ्रेक्चर हो गया। जिसका रेडक्रांस सोसाइटी की देखरेख में इलाज कराया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned