एसबीआई के एटीएम अपग्रेड, एटीएम में घंटों कतार बाद भी लौट रहे खाली हाथ

Ajay Shrivastava

Publish: Nov, 29 2016 11:50:00 (IST)

Jagdalpur
एसबीआई के एटीएम अपग्रेड, एटीएम में घंटों कतार बाद भी लौट रहे खाली हाथ

बस्तर संभाग में एसबीआई के सभी 80 एटीएम अपग्रेड हो चुके है। इनमें से 500 और 2000 के नोट निकल रहे हैं, लेकिन बैंक इनकी क्षमता की तुलना में कैश नहीं दे रहे हैं।

जगदलपुर. बस्तर संभाग में एसबीआई के सभी 80 एटीएम अपग्रेड हो चुके है। इनमें से 500 और 2000 के नोट निकल रहे हैं, लेकिन बैंक इनकी क्षमता की तुलना में कैश नहीं दे रहे हैं।

इसलिए शहर सहित संभाग में नोटबंदी के 19 दिन बाद भी  लोगों के पास नकदी का संकट है और एटीएम में घंटों कतार लगाने के बाद भी खाली हाथ लौट रहे हैं।

संभाग मुख्यालय में एसबीआई के 26 एटीएम हैं। सोमवार को  यहां बचे दो एटीएम को भी अपग्रेड कर दिया गया। इधर दो दिन अवकाश होने के बाद सोमवार को बैंक खुले तो कई एटीएम में कैश नहीं रहा, हालांकि कई लोग कतार में लगकर नकदी निकालते नजर आए।

एसबीआई से 300 व्यापारियों ने लिया पोश मशीन
व्यापारियों को प्वाइंट ऑफ सेल (पोश) मशीन खरीदने की पहले पहल की गई थी, लेकिन  उस समय किसी ने ध्यान नहीं दिया था। अब नोटबंदी से नकदी व चिल्हर की समस्या से बचने के लिए संभाग में 300 व्यापारियों ने पोश मशीन एसबीआई से ली है।

के. श्रीधर राव, क्षेत्रीय प्रबंधक, एसबीआई : एसबीआई के सभी एटीएम अपग्रेड कर लिए गए हैं। सभी एटीएम में प्रतिदिन राशि डाली जा रही है। कभी-कभी बीएसएनएल की सर्विस की वजह से एटीएम बंद हो जाते हैं। शहर में निजी बैंकों के एटीएम कम होने से एसबीआई के एटीएम पर अधिक दबाव होता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned