यूपी चुनाव से पहले बस्ती को मनवर - संगम एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

Basti, Uttar Pradesh, India
यूपी चुनाव से पहले बस्ती को मनवर - संगम एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

ट्रेन सप्ताह में पांच दिन नियमित रूप से चलेगी

बस्ती. भारत सरकार के रेल मंत्रालय के सहयोग से बस्ती से इलाहाबाद के लिए मनवर - संगम एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है। मनवर संगम एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में 5 दिन नियमित रूप से चलेगी। इलाहाबाद बस्ती के बीच पड़ने वाले 38 स्टेशनों के बीच आठ स्टेशन पर इसका ठहराव होगा।


बस्ती के सांसद हरीश द्विवेदी ने पूजन के बाद हरी झण्डी दिखाकर ट्रेन को इलाहाबाद के लिए रवाना किया। सांसद द्विवेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस ट्रेन का नाम बस्ती के मनोरमा नदी और इलाहाबाद के संगम के नाम पर मनवर संगम एक्सप्रेस नाम दिया गया है। उन्होंने कहा की राजा दशरथ के पुत्रेष्टि यज्ञ स्थल मखोडा से बहने वाली नदी को गंगा का रूप माना जाता है। 


मंडल प्रबंधक आलोक सिंह ने कहा कि मनवर संगम एक्सप्रेस बस्ती से दिन में डेढ़ बजे चलकर टिनिच, गौर, मनकापुर, कटरा, अयोध्या, फैजाबाद, सुल्तानपुर, प्रतापगढ होते हुए इलाहाबाद रात साढे आठ बजे पहुंचेगी। ट्रेन के चलने से बस्ती मंडल के वादकारियों छात्रों और धर्मनगरी प्रयाग जाने श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी।

रेल भवन से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने शुभारंभ की झंडी दिखाई, जबकि बस्ती स्टेशन पर पूर्वोत्तर रेलवे के डी आर एम आलोक सिंह सहित रेल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। सांसद ने टिनीच और गौर में भी स्वागत समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि टिनीच और गौर काफी पिछड़ा है, इस क्षेत्र में लोगो की मांग को देखते हुए मार्च तक दो और ट्रेनों के ठहराव का प्रयास किया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned