BREAKING: ओवरलोड ट्रक से पुल टूटकर नदी में गिरा 

Basti, Uttar Pradesh, India
BREAKING: ओवरलोड ट्रक से पुल टूटकर नदी में गिरा 

शहर का लाइफलाइन कहा जाता था यह पुल

बस्ती. शहर की लाईफलाईन कही जाने वाली अमहट पुल आज सुबह भोर में धराशाई हो गया। जिसके बाद इस हादसे में एक ट्रक और एक ठेला गाड़ी कुआनो नदी में पुरी तरह से समा गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के कुआनो नदी पर बना अमहट पुल अंग्रेजो के जमाने का पुल था जिसकी अवधि वर्ष 2000 में ही पूरी हो चुकी थी। मगर इसके बाद भी पुल की रिपेयरिंग नहीं की गई। जिसका नतीजा यह रहा कि सुबह-सुबह अमहट पुल का एक पिलर पूरी तरह से नदी में टूटकर गिर गया और वहां से गुजर रही ट्रक भी कुआनो नदी में डुब गई। 





तेज आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने दमकल बुलाकर किसी तरह से ट्रक के चालक और क्लीनर को किसी तरह से बचाया। इस घटना में दोनों को गंभीर चोटें आई है और उनका ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। अमहट पुल पर भारी वाहनो को प्रवेश पुरी तरह से रोक था लेकिन ओवरलोड ट्रक की इंट्री होना प्रशासन की घोर लापरवाही उजागर करने को काफी है। इस पुल के टूट जाने से बस्ती शहर में आने का मार्ग पूरी तरह से रूक गया है।  जिला प्रशासन ने पुल के सामने एहतियातन बैरिकेटिंग लगाकर रूट डायवर्जन कर दिया है। 





कुआनो नदी में ट्रक का सिर्फ आगे का थोड़ा हिस्सा ही नजर आ रहा है बाकी हिस्सा नदी में डूबा हुआ है। सैकड़ों साल पुराने इस पुल की मरम्मत के नाम पर जिला प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया। जिसका परिणाम रहा कि पुल टूटकर गिर गया। पुल के टूट जाने की वजह से शहरवासी काफी परेशान हैं। वहीं टूटे पुल को देखने के लिये मौके पर लोगों की भीड़ भी पहुंच रही है।  गौरतलब है कि पुल क्षतिग्रस्त और इस पुल पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित का स्लोगन लगा बोर्ड जरूर लगा था। लेकिन ओवरलोड ट्रक के प्रवेश से आज यह पुल भी राजनीति व लापरवाही की भेंट चढ़ गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned