सावन के मुख्य पर्व तेरस के दिन इस मंदिर का करें दर्शन, पूरी होगी मनोकामना  

Basti, Uttar Pradesh, India
सावन के मुख्य पर्व तेरस के दिन इस मंदिर का करें दर्शन, पूरी होगी मनोकामना  

सावन माह में इस मंदिर में जल चढ़ाने मात्र से हर मनोकामना पूरी होती है, पहुंच रहा है भक्तों का रेला...

बस्ती. श्रावण मास के मुख्य पर्व तेरस को भद्रेश्वरनाथ मंदिर में जल चढ़ाने के के लिये कांवरियों का रेला पहुंच रहा है। सावन के दूसरे सोमवार को भारी संख्या में कावंड अयोध्या से जल लेकर भदेश्वरनाथ मंदिर मे चढ़ाने पहुंच रहे हैं। जगह-जगह बैरिकेटिंग लगाकर भक्तों की भीड़ को पुलिस कर्मी कंट्रोल कर रही है।



इसके अलावा 18 जून को तीसरे सोमवार को जल चढ़ाने के लिये कावंड अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगें और वहां सरयू नदी से जल लेकर 21 जून को लौटेंगे। इस दिन भद्रेश्वरनाथ मंदिर में लाखों की संख्या में कांवरिये जलाभिषेक कर भगवान शिव का पूजन अर्चन करते हैं। जिसे सकुशल सम्पन्न कराना जिला प्रशासन के लिये बहोत बड़ी चुनौती होती है।




एएसपी ने बताया बस्ती से अयोध्या तक फोरलेन 18 जुलाई की रात 8 बजे से 21 जुलाई की मध्यरात्रि 12 बजे तक बंद रहेगा। पूर्वांचल का मिनी बाबा धाम माने जाने वाले बाबा भद्रेश्वरनाथ मंदिर में तेरस पर्व के दिन आने वाले कांवरियों के विश्राम एवं सुरक्षा सहित अन्य जरूरी इंतजाम समय से पूरा करने के लिए जिलाधिकारी ने पुलिस,नगर पालिका,जिला पंचायत एवं बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।




शिवभक्त इसके लिए पूरे साल तैयारी करते हैं और वह यात्रा 60 किमी पैदल चलकर पूरी करते हैं। इस बीच वह नाचते गाते हुए जत्थों में रवाना होते रहते हैं। कांवरियों की भीड़ को देखते प्रशासन ने बस्ती जिले से लगने वाली 60 किमी फोरलेन को बंद करने का निर्णय लिया है। 18 जुलाई की रात 8 बजे से 21 जुलाई की मध्यरात्रि 12 बजे तक कांटे से लेकर अयोध्या पुल तक फोरलेन पर कोई भी वाहन संचालित नहीं किए जा सकेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned