BIHAR: बच्चों ने की सोनपुर मेले में सैर, उठा रहे लुत्फ

Shribabu Gupta

Publish: Dec, 01 2016 10:10:00 (IST)

Begusarai, Bihar, India
BIHAR: बच्चों ने की सोनपुर मेले में सैर, उठा रहे लुत्फ

इन दिनों राज्य के सभी स्कूली बच्चे सोनपुर मेले की सैर का लुत्फ उठा रहे हैं। सभी बच्चों को यह सैर काफी भा रही है...

हाजीपुर। इन दिनों राज्य के सभी स्कूली बच्चे सोनपुर मेले की सैर का लुत्फ उठा रहे हैं। सभी बच्चों को यह सैर काफी भा रही है। सैर के साथ ही साथ बच्चे सरकार की योजनाओं से भी अवगत हो रहे हैं। सोनपुर मेले के नखास में बच्चों की बस रुकती है और वहां से पैदल मेले की सैर करते हैं।

गुरुवार को भी कई स्कूलों के बच्चों ने मेले का परिभ्रमण किया। उनके साथ उनके शिक्षक भी थे जो बताते चल रहे थे कि मेले में कहां क्या है। बच्चों को यह अवसर मुख्यमंत्री परिभ्रमण योजना से मिल रहा है।

बच्चे अपनी सांस्कृतिक विरासत को भी देख-समझ रहे हैं। गुरुवार को कई स्कूलों के बच्चों की गाड़ियां महुआ-हाजीपुर मार्ग से होकर गुजर रही। कुछ कन्हौली के उन्ताहा लाइन होटल पर रुकी थी तो कुछ सिहपुर के लाइन होटल पर। उधर रानीपोखर, बैद्यनाथपुर, बेलकुण्डा आदि लाइन होटलों पर भी बच्चों से भरी गाड़ियां रूकी थीं। बच्चे गाड़ी से उतरकर शौच के लिए तो कुछ लघुशंका के लिए जा रहे थे।

पर्यटन विभाग के पंडाल के अलावा आर्ट एंड क्राफ्ट बाजार, ग्रामश्री मंडप, नाबार्ड हाट मेला, नीर मंडप, आपदा प्रबंधन, बाल अधिकार, रेल ग्राम आदि प्रदर्शिनयों के भ्रमण के दौरान उन्हें उपयोगी जानकारियां मिल रही हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned