जनता अब लाएगी छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढिय़ां सरकार- जोगी

Bemetara, Chhattisgarh, India
जनता अब लाएगी छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढिय़ां सरकार- जोगी

किसान सम्मेलन में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के सुप्रीमों अजीत जोगी ने अपने चिरपरिचित छत्तीसगढ़ी दोहों के साथ लोगों को संबोधित किया। जनसभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

बेमेतरा/साजा.जब उत्तर प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, बंगाल में वहां के मूल लोग सत्ता पर है, तो हमारे प्रदेश में भी अब जनता को तय करना है कि छत्तीसगढ़ की सत्ता पर छत्तीसगढिय़ा का राज हो। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी में साजा में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। जनसभा में साजा-बेमेतरा सहित आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

अन्याय  खत्म करने बनाई नई पार्टी
नगर के पुराना बाजार चौक में आयोजित किसान सम्मेलन में अपने चिरपरिचित छत्तीसगढ़ी दोहों के साथ लोगों को संबोधित किया। जोगी ने कहा कि किसान के पसीने से पैदा किए गए अनाज का भाव सरकार और दिल्ली तय करती है, पर सीमेंट, छड़ सहित अन्य उत्पादों के भाव उद्योगपति खुद सरकार के साथ बैठकर तय करते हैं। गरीबों को 35 किलो चावल देने वाली सरकार अब 7 किलो पर आकर अटक गई है इसलिए मैने छत्तीसगढ़ और यहां की जनता के साथ हो रहे अन्याय को समाप्त करने नई पार्टी बनाई है। 

मेरे शासन में नहीं हुई कोई तकलीफ
प्रदेश में मेरी सरकार ने पहले तीन साल काम किया, जिसमें आम जनता को कोई तकलीफ नहीं थी, पर आज समस्याओं का अंबार है। प्रदेश की खुशहाली, तरक्की को प्रदेश की सरकार ने रोक दिया है। चारों तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। मेरी सरकार बनी तो फिर से जनता का राज आएगा। यहां के किसान, मजदूर, गरीब बेरोजगार युवाओं का ध्यान रखा जाएगा। धान खरीदी 2500 रुपए क्विंटल के हिसाब से करने के अलावा सोयाबीन-चने का मूल्य भी उनकी सरकार तय करेगी। 

सरकार को नहीं किसान, मजदूर की चिंता
जोगी के संबोधन के पहले सम्मेलन को धमधा के अरुण अग्रवाल, गणेष गौ सेवक व किसान नेता बाबा टेक सिंग चंदेल ने भी संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की रमन सरकार को गांव, गरीब, किसान, मजदूर की चिंता नहीं है। सरकार केवल प्रदेश की संपदा का दोहन कर रही है। सभा में दाउ चिरंज चंदेल, दिलीप पटेल, हर्षवर्धन तिवारी, जहीर खान, चंद्रशेखर साहू, कुमार गायकवाड़, चुन्नी साहू, जितेन्द्र साहू सहित बड़ी संख्या में महिला-पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित थे।

जैन मुनि से लिया आशीर्वाद
किसान सम्मेलन में पहुंचने से पूर्व अजित जोगी दोपहर 3 बजे लाव लश्कर के साथ साजा विश्राम गृह पहुंचे। कार्यकर्ताओं के स्वागत के बाद जोगी विश्राम गृह से जैन भवन पहुंचे, जहां जैन संत रतनमुनि के चल रहे चार्तुमास के दौरान उनसे आशीर्वाद लिया। इसके बाद पुराना बाजार चौक स्थित सभा स्थल तक जोरदार आतिशबाजी, बाजे-गाजे और नारेबाजी के साथ जोगी को लाया गया। मंच पर पार्टी नेताओं ने फूल माला के साथ धान से बने हार और छत्तीसगढ़ की पारंपरिक खुमरी पहनाकर स्वागत किया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned