Higher Education: पीजी कॉलेज के 457 विद्यार्थियों को मिलेगा टैबलेट

Bemetara, Chhattisgarh, India
Higher Education: पीजी कॉलेज के 457 विद्यार्थियों को मिलेगा टैबलेट

जिला मुख्यालय स्थित शासकीय पीजी कॉलेज में युवा सूचना क्रांति योजना के अंतर्गत अंतिम वर्ष के 457 विद्यार्थियों को टैबलेटवितरण किया जाएगा।

बेमेतरा.जिला मुख्यालय स्थित शासकीय पीजी कॉलेज में युवा सूचना क्रांति योजना के अंतर्गत अंतिम वर्ष के 457 विद्यार्थियों को टैबलेटवितरण किया जाएगा। वहीं वर्ष 2015-16 में अंतिम वर्ष की पढ़ाई पूरा कर चुके 630 विद्यार्थियों को टैबलेट देने  के बजाए उनके बैंक खाते में करीब 7 हजार रूपए जमा कराए जाएंगे।

बैंक खाते में जमा होगी राशि
बताना होगा कि बीते सत्र में अंतिम वर्ष के करीब 630 विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण नहीं हो पाया था। ऐसी स्थिति में संबधित विद्यार्थियों को टैबलेट देने के बजाए उनके बैंक खाते में राशि जमा करने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए हितग्राहियों से आवश्यक दस्तावेजों के साथ आधार नंबर व बैक एकाउंट नंबर भी लिया जा रहा है। वहीं वर्तमान सत्र में अध्ययनरत 457 विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया जाएगा।

पात्र हितग्राही की सूची भेजने के निर्देश

बताना होगा कि उच्च शिक्षा विभाग ने जिले के सभी कॉलेज प्रबंधन को पत्र लिखकर दोनों सत्र के पात्र हितग्राहियों की सूची भेजने के निर्देश दिए हैं। पत्र में स्पष्ट कर दिया गया है कि सूची में ऐसे हितग्राहियों का नाम शामिल न किया जाए, जिन्हें योजना के तहत टैबलेट प्राप्त हो चुका है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned