कांग्रेस से तीन बार विधायक रहे अतुलकर के परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट

ghanshyam rathor

Publish: Nov, 29 2016 09:18:00 (IST)

betul
कांग्रेस से तीन बार विधायक रहे अतुलकर के परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट

आमला क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से तीन बार विधायक रहे स्व. गुरुबक्श अतुलकर का परिवार इन दिनों रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहा है। विधायक द्वारा कर्ज नहीं चुकाने से बैंक अधिकारियों द्वारा संपत्ति नीलाम की जा रही है।

बैतूल। आमला क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से तीन बार विधायक रहे स्व. गुरुबक्श अतुलकर का परिवार इन दिनों रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहा है। विधायक द्वारा कर्ज नहीं चुकाने से बैंक अधिकारियों द्वारा संपत्ति नीलाम की जा रही है। विधायक की पत्नी का कहना है कि पति की मौत होने के बाद से उन्हें पेंशन भी नहीं मिली है। पत्नी ने मंगलवार कलेक्टर से नीलामी पर रोक और पेंशन के लिए गुहार लगाई है।  
आमला निवासी विधायक की पत्नी छाया अतुलकर ने बताया कि उसके पति गुरुबक्स अतुलकर आमला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से तीन बार  विधायक रह चुके है। उनकी मौत 21 दिसंबर 2013 को हुई है। अतुलकर ने बताया कि उन्हें पति की मौत के बाद से आज तक पेंशन नहीं मिली है। जिसकी वजह से गुजर-बसर तक करना मुश्किल हो रहा है। आय का और कोई जरिया नहीं है। पूरे परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। परिवार के लोग किराए के मकान में रहने को मजबूर है। पति ने बोडख़ी स्थित स्टेट बैंक की शाखा से 20 लाख रुपए लोन लिया था। जिसमें से 11,23,247 रुपए की राशि जमा भी कर चुके हैं। बाकी की राशि के लिए बैंक द्वारा तकाजा किया जा रहा है। बैंक द्वारा संपत्ति (पेट्रोल पंप की जमीन)नीलाम करने की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक साजिश के तहत नीलामी की कार्रवाई की जा रही है। अतुलकर ने बताया कि बैंक द्वारा पेट्रोल पंप की जमीन की नीलामी को लेकर ऑनलाइन प्रोसेस शुरू कर दी है। 9 दिसंबर को आखरी तारीख है। अधिकारियों द्वारा नीलामी को लेकर बार-बार प्रताडि़त किया जा रहा है। गहने बेचकर ऋण की राशि जमा की है। बाकी राशि भी चुकाने के लिए कह रहे हैं। इसके बाद भी बैंक अधिकारी नहीं मान रहे हैं। कर्ज की राशि भी बढ़ा दी है। विधायक की पत्नी ने कलेक्टर से नीलामी पर रोक और पेंशन की राशि भी दिलाने की मांग की है। गुरुबक्स अतुलकर वर्ष 1977 से 1980, वर्ष 1980 से 1985 और फिर वर्ष 1993 से 1998 तक विधायक रहे। जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned