पंचायतों में विकास कार्य के नाम पर भारी भ्रष्टाचार

Prakash Sahu

Publish: Feb, 16 2017 10:52:00 (IST)

betul
पंचायतों में विकास कार्य के नाम पर भारी भ्रष्टाचार

जनपद सदस्यों ने लगाया आरोप, हंगामेदार रही बैठक

आठनेर। जनपद पंचायत के सभा कक्ष में गुरुवार जनपद की सामान्य सभा की बैठक रखी गई। बैठक में  जनपद सदस्यों ने पंचायतों में होने वाले विकास कार्य में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते जांच के लिए एक टीम गठित करने की मांग को लेकर  हंगामा किया।
जनपद सदस्यों का कहना था कि ब्लॉक की ४४ ग्राम पंचायतों में जो विकास के कार्य किए हैं। उनकी नए सिरे से जांच की जानी चाहिए जिससे की जमीनी हकीकत सामने आ सके। जनपद सदस्य तरूण साकरे ने ग्राम पंचायतों में किए गए विकास कार्य पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि  सभी ग्राम पंचायतों से दो साल का लेखा जोखा मांगा जाए। ज्यादातर ग्राम पंचायतों में यह स्थिति सामने आती है कि लेखा जोखा मांगने पर सरपंच और सचिव पूर्व सरपंच सचिवों के समय का मामला होने की बात कहकर मामले से अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में होने वाले विकास कार्यों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया जाए तो पंचायतों में पहुंचकर भौतिक सत्यापन कर सके। जांच में खामियां सामने आने पर वसूली की जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजनाओं का प्रचार प्रसार नहीं करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को लाभ नहीं दिया जा रहा है। इसकी भी जांच की जानी चाहिए। बैठक में जनपद अध्यक्ष रामचरण इरपाचे, उपाध्यक्ष संतोष धाकड़े, जनपद सदस्य तरूण साकरे, गुलाब सोलंकी, मंसू चौरे, कविता साबले आदि मौजूद रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned