समय से पहुंचती डायल 100 तो रंगेहाथ पकड़ लिए जाते चोर 

ghanshyam rathor

Publish: Jan, 13 2017 09:09:00 (IST)

betul
समय से पहुंचती डायल 100 तो रंगेहाथ पकड़ लिए जाते चोर 

गुरुवार रात लिंक रोड पर एक पान की दुकान में चोरों ने ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर पहले भी आठ बार चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

बैतूल। लिंक रोड पर एक दुकान में आठवी बार चोरी करने के बाद अब तो यही लगता है कि चोरों की पुलिस को ख्ुाली चुनौती है कि पुलिस उन्हें पकड़ ले। आठ बार चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद भी पुलिस चोरों को आज तक नहीं पकड़ सकी है। चोरों ने गुरुवार रात में भी यहां पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की पूरी घटना को एक वृद्धा ने देखा भी और पुलिस को भी सूचना दी। उसका कहना है कि डायल 100 समय से पहुंचती तो चोरों को रंगेहाथ पकड़ लिया जाता। 
लिंक रोड पर चाय, पान सहित जनरल सामग्री बेचने वाले जीडी जैन ने बताया कि चोरों ने उनकी दुकान में आठवी बार चोरी की है। चोरों ने गुुरुवार रात में ताला तोड़कर चॉकलेट के डिब्बे ले गए हैं। दुकान में ही रखे उधारी के रिकार्ड और लगभग दो हजार रुपए की तंबाकू को भी जला दिया। चोरों ने दुकान के पास ही लोहे की राड भी छोड़ दी। पुलिस रात में ही दो लोगों को लेकर    दुाकन संचालक जैन के घर पहुंची थी। जैन का कहना है कि इन दोनों युवक ने ही चोरी घटना को अंजाम दिया है,लेकिन पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। सूचना के बाद भी डायल 100 को भी पुलिस मैदान से लिंक रोड तक पहुंचने में एक घंटा लग गया। पुलिस समय पर पहुंचती तो चोर रंगेहाथ ही पकड़ लिए जाते। 
चोरी की वारदात को वृद्धा ने अपनी आंखों से देखा 
चोरी की वारदात को देखने वाली एक प्रत्यक्षदर्शी वृद्धा ने बताया कि मैं रात में साढ़े बारह बजे के लगभग टीवी देख रही थी। सामने आवाज आई तो लाइट जलाकर बाहर देखा। पानठेले के पास एक दुबला लड़का खड़ा हुआ था और राड से दुकान का ताला तोड़ रहा था। मैं घर में ही अकेली थी,जिससे कुछ बोलने की मेरी हिम्मत नहीं हुई। लड़का ताला तोड़कर दुकान के अंदर ही घुस गया। घर के अंदर से ही डायल 100 पर फोन लगाया।  काफी देर तक 100 डायल के लोग मेरे से पूछताछ करते रहे इसके बाद उन्हें लोकेशन समझ में आई। लगभग एक घंटे बाद लड़का दुकान के अंदर से बाहर बोरी में कुछ लेकर निकला। उसने एक माचिस जलाकर दुकान के अंदर फेंक दी। बाहर पेड़ के पास मोटरसाइकिल पर एक अन्य लड़के साथ बैठकर वह चला गया। बाद में डायल 100 आई। उन्हें चोरी करने वाले दोनों लड़के सड़क पर ही दिखाई दिए। दोनों लड़कों को पुलिस अपने साथ बैठाकर ले गई। मुझे लगा कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है,लेकिन सुबह कहानी कुछ और थी। 
इनका कहना 
दुकान संचालक द्वारा हमारे पास रिपोर्ट नहीं की है। रिपोर्ट आने पर चोरों को निश्चित ही पकड़ा जाएगा। 
एसआर झा, टीआई कोतवाली बैतूल। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned