हमसफर से बैतूल के यात्री कर सकेंगे सफर

Ashok Waikar

Publish: Jun, 19 2017 09:20:00 (IST)

betul
हमसफर से बैतूल के यात्री कर सकेंगे सफर

जम्मूतवी से तिरूपति जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस बैतूल स्टेशन पहुंची। हालाकि इस ट्रेन के बारे में अधिक प्रचार-प्रसार नहीं होने से ट्रेन में बैठने वाले यात्रियों की संख्या कम थी। रेलमंत्री द्वारा करीब एक वर्ष ही हमसफर एक्सप्रेस शुरू करने का ऐलान किया था, तब से ही यात्रियों को इस ट्रेन के शुरू होने का इंतजार था। सोमवार को इस ट्रेन को रेलवे प्रशासन द्वारा एक विशेष फेरे का आयोजन किया गया।


बैतूल। हमसफर एक्सप्रेस से बैतूल के यात्रियों का सफर आसान होगा। सोमवार को जम्मूतवी से तिरूपति जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस बैतूल स्टेशन पहुंची। हालाकि इस ट्रेन के बारे में अधिक प्रचार-प्रसार नहीं होने से ट्रेन में बैठने वाले यात्रियों की संख्या कम थी। रेलमंत्री द्वारा करीब एक वर्ष ही हमसफर एक्सप्रेस शुरू करने का ऐलान किया था, तब से ही यात्रियों को इस ट्रेन के शुरू होने का इंतजार था। सोमवार को इस ट्रेन को रेलवे प्रशासन द्वारा एक विशेष फेरे का आयोजन किया गया। गाड़ी नंबर 22705 तिरूपति से चलकर जम्मूतवी जाने वाले गाड़ी 27 जून से प्रति मंगलवार को तिरूपति से जम्मू के लिए रवाना होगी। वहीं वापसी में जम्मूतवी से चलकर तिरूपति के लिए ट्रेन नंबर 22706 हमसफर एक्सप्रेस  के नाम से 30 जून से प्रति शुक्रवार को चलेगी।
तीन मिनट का बैतूल में स्टापेज
नागपुर की ओर जाने वाली हमसफर एक्सप्रेस प्रति शनिवार को 9.27 को सुबह बैतूल पहुंचेगी। तीन मिनट रूकने के बाद में आगे रवाना होगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन बुधवार को 18.57 मिनट पर बैतूल पहुंचेगी। तीन मिनट रूकने के बाद में भोपाल के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन के आरंभ होने से भोपाल की ओर सफर करने वाले यात्रियों को बैतूल से भोपाल के लिए ट्रेन की सौगात मिल गई। वर्तमान में शाम चार बजे से लेकर रात 9 बजे तक भोपाल की ओर कोई ट्रेन नहीं है। इस ट्रेन को जम्मूतवी, जलधंर छावनी, लुधियाना , अम्बाला छावनी, दिल्ली सफरजंग, झांसी , हबीबगंज, नागपुर , बल्लारशाह, काजीपेट , सिकंदराबाद , रायचूरा , गुंटकल और तिरूपति स्टेशन पर स्टापेज दिया गया है। पहले जारी समय सारणी में इस ट्रेन को बैतूल स्टापेज नहीं दिया गया था, जिसके चलते यात्रियों के नाराजी थी। यात्रियों द्वारा इस ट्रेन के स्टापेज की मांग रेलवे प्रशासन को पत्र लिखा था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned