एटीएम की तर्ज पर कार्ड स्वैप करने पर मशीन से मिलेगा  आरओ वॉटर

Devendra Karande

Publish: Jun, 20 2017 08:52:00 (IST)

betul
एटीएम की तर्ज पर कार्ड स्वैप करने पर मशीन से मिलेगा  आरओ वॉटर

अब आरओ मशीन का पानी पीने के लिए आपको मशीन में सिक्का डालने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। बल्कि एटीएम मशीन की तर्ज पर कार्ड स्वैप करने के साथ ही आपको मशीन में दर्ज की गई राशि के अनुरूप पानी की मात्रा उपलब्ध हो सकेगी।मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य ने बस स्टैंड कोठीबाजार में अत्याधुनिक आरओ मशीन का उद्घाटन किया।

बैतूल। अब आरओ मशीन का पानी पीने के लिए आपको मशीन में सिक्का डालने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। बल्कि एटीएम मशीन की तर्ज पर कार्ड स्वैप करने के साथ ही आपको मशीन में दर्ज की गई राशि के अनुरूप पानी की मात्रा उपलब्ध हो सकेगी। मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य ने बस स्टैंड कोठीबाजार में अत्याधुनिक आरओ मशीन का उद्घाटन किया। जलतृप्ति योजना के तहत रियायती दरों पर बस स्टैंड आने वाले लोगों को पीने के पानी की सेवा उपलब्ध हो सकेगी। Municipal President Alaikesh Arya inaugurated the
100 रुपए में बनेंगे कार्ड
आरओ मशीन लगाने वाली जीवनधारा कंपनी ने बताया कि आरओ वॉटर प्रदान करने के लिए एटीएम की तरह कार्ड बनाकर लोगों को दिए जाएंगे। कार्ड की कीमत 50 रुपए होगी। जिसकी मान्यता लाइफटाइम होगी। साथ ही 100 रुपए का बैलेंस भी दिया जाएगा। मशीन से कार्ड के जरिए 5 रुपए में 20 लीटर आरओ सादा पानी दिया जाएगा। जबकि 8 रुपए में 20 लीटर आरओ ठंडा पानी मिलेगा। इसी प्रकार सिक्के द्वारा भी एक रुपए में एक लीटर आरओ ठंडा पानी और पांच रुपए में दस लीटर आरओ ठंड पानी मिलेगा। इस मशीन का मंगलवार को नगरपालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य ने बस स्टैंड पहुंचकर शुभारंभ किया। उनके द्वारा मशीनें में सिक्का और कार्ड स्वैप कर पानी बोतल में लिया गया। उन्होंने बताया कि इस मशीन के लगने के बाद बैतूल बस स्टैंड में आने वाले यात्रियों को गर्मी के दिनों में शुद्ध आरओ का ठंडा पानी रियायती दरों पर उपलब्ध हो सकेगा। उल्लेखनीय हो कि नपाध्यक्ष द्वारा दक्षिण भारत की यात्रा के दौरान इस तरह की मशीनों के माध्यम से पानी पिलाए जाने की व्यवस्था संचालित होते देखी गई थी। जिसके बाद उन्होंने भी बैतूल में इसी तरह से मशीन लगाए जाने की बात कहीं थी। उनके प्रयासों से आज बैतूल में यह मशीन लग पाई है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned