किसान का बैंक में खाता भी नहीं और उठ गया कर्ज

ghanshyam rathor

Publish: Oct, 18 2016 09:15:00 (IST)

betul
किसान का बैंक में खाता भी नहीं और उठ गया कर्ज

सांईखेड़ा की बैंक ऑफ महाराष्ट्र में किसान के नाम से कर्ज लेने का फर्जीवाड़ा सामने आया किया। किसान ने कभी बैंक में खाता भी नहीं खुलवाया और उसके खाते पर कर्ज उठ गया।

बैतूल। सांईखेड़ा की बैंक ऑफ महाराष्ट्र में किसान के नाम से कर्ज लेने का फर्जीवाड़ा सामने आया किया। किसान ने कभी बैंक में खाता भी नहीं खुलवाया और उसके खाते पर कर्ज उठ गया। किसान को बैंक से नोटिस मिला तो उसके होश उड़ गए। किसान ने उसके नाम से फर्जीवाड़ा करने वाले का पता करवा कर कलेक्टर से कार्रवाई  के लिए गुहार लगाई है। 
सांईखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम उमनपेठ निवासी श्यामनाथ मर्सकोले ने कलेक्टर से शिकायत में बताया कि सांईखेड़ा की महाराष्ट्र बैंक में उसने कभी खाता नहीं खुलवाया। इसके बावजूद किसान के नाम से डेढ़ लाख रुपए का कर्ज खाते से उठ गया। किसान को महाराष्ट्र बैंक द्वारा महा बैंक राहत योजना के तहत समझौता करने के लिए नोटिस मिला तो उसके होश उड़ गए। किसान श्यामनाथ का कहना था कि उसने कभी बैंक में खाता ही नहीं खोला। इसके बावजूद मेरे नाम से खाता क्रमांक 60094451424 खुल गया है। इसी खाते से डेढ़ लाख रुपए कर्ज भी मेरे नाम से उठ गया है। बैंक में पहुंचने पर अधिकारियों द्वारा खाते खुलने और कर्ज लेने को लेकर कोई जानकरी नहीं दी जा रही है। 
किश्त भी जमा कर दी
किसान श्यामनाथ ने बताया कि उसके नाम से फर्जीवाड़ा करके कर्ज भी ले लिया और किश्त भी जमा कर दी। बैंक द्वारा कर्ज की बकाया  राशि  1834 रुपए बताई जा रही है। महा बैंक राहत योजना का लाभ देते हुए अब सिर्फ 800 रुपए जमा करने की बात कही जा रही है।  किसान के नाम से कर्ज लेने का फर्जीवाड़ा हो गया है। इसके बाद भी बैंक को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं  है। बैंक द्वारा दिया गया खाता क्रमांक किसके नाम से  है और कब लोन लिया था इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned