कांग्रेसियों ने किया पैदल मार्च

Prakash Sahu

Publish: Feb, 16 2017 10:28:00 (IST)

betul
कांग्रेसियों ने किया पैदल मार्च

चिचोली में जनवेदना रैली में पहुंचे बैतूल के पूर्व विधायक ने प्रदेश सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप।

चिचोली। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जनवेदना कार्यक्रम के तहत कांग्रेसियों ने गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया एवं प्रदेश एवं केंद्र की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में नारेबाजी करते सडक़ों पर पर पैदल मार्च किया।
 कार्यक्रम के समापन पर तहसीलदार को आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन राज्यपाल के नाम सौंपा। नगर के बाजार चौक में वरिष्ठ कांगे्रस नेता विनोद डागा एवं जनवेदना कार्यक्रम के प्रभारी सोपान कोहली के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी एकत्रित हुए। यहां आयोजित जनसभा में कांग्रेस के वक्ताओं ने शिवराज सिंह सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। वरिष्ठ नेता विनोद डागा ने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए व्यापंम घोटोले में सैकड़ों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।
 उन्होंने नर्मदा सेवा यात्रा को ठकोसला बताया। जनवेदना यात्रा के प्रभारी सोपान कोहली ने प्रदेश सरकार को किसान विरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि किसानों को खराब फसलों का मुआवजा नहीं मिल रहा है। भाजपा नेताओं की राह पर प्रशासनिक अधिकारी मुआवजे की राशि की बंदरबाट कर रहे हैं। पूर्व विधायक प्रतापसिंह उइके ने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान को घोषणावीर की संज्ञा दी।
सभा के बाद कांग्रेसियों ने बाजार चौक से जय स्तंभ चौक तक सरकार विरोधी नारे लगाते हुए पैदल मार्च किया। इसके बाद तहसीलदार को आठ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। मांग में चिचोली में कालेज खोलने  , गोधना एवं पाटाखेड़ा जलाशय की नहरों का सुधार करवाने, किसानों को उनकी उपज सही मूल्य दिलाने, किसानों की ट्रांसफार्मर एवं बिजली समस्या हल करने की मांग रखी गई। कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र जायसवाल, निलय डागा, ब्लाक अध्यक्ष सुभाश यादव  राहुल पटेल, अशोक कलमे, बब्बा राठौर उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned