तेदुंए ने किया वृद्ध महिला का शिकार

ghanshyam rathor

Publish: Oct, 19 2016 09:03:00 (IST)

betul
तेदुंए ने किया वृद्ध महिला का शिकार

 ब्लॉक मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर ग्राम डांडीवाड़ा में खेत पर जागल  कर रही एक वृद्ध महिला को तेदुंए ने अपना शिकार बना लिया।

शाहपुर। ब्लॉक मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर ग्राम डांडीवाड़ा में खेत पर जागल  कर रही एक वृद्ध महिला को तेदुंए ने अपना शिकार बना लिया। तेदुंआ वृद्ध महिला को करीब दस मीटर तक खींचकर ले गया था। वृद्धा के गले में गहरा जख्म होने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। तेदुंए के पगमार्क मिलने की पुष्टि होने के बाद वन विभाग ने दो गांवों में मुनादी भी करा दी है। साथ ही मृतक वृद्धा के परिजनों को तत्काल में पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराई गई है। 
रिजर्व फारेस्ट क्षेत्र में तेदुंए के आने की आशंका
ग्राम डांडीवाड़ा में मंगलवार रात को खेत पर जागल कर रही 60 वर्षीय हिरमा बाई पर तेदुंए ने हमला कर दिया। इस हमले में हिरमा बाई की मौके पर ही मौत हो गई थी। तेदुंए द्वारा वृद्धा के गले पर सीधे वार किया गया था। जिससे गले का आधा हिस्सा कट चुका है। तेदुंआ दस मीटर तक वृद्धा को खींचकर ले गया था। घटना की सूचना मिलते ही तत्काल परिजन एवं गांव वाले मौके पर पहुंच गए थे लेकिन तब तक वृद्धा की मौत हो चुकी थी। सुकतवा वन परिक्षेत्र अधिकारी जीएस मंडलोई ने बताया कि रिजर्व फारेस्ट एरिया होने के कारण तेदुंए अक्सर इस तरह आ जाते हैं। सर्चिंग के दौरान वन विभाग की टीम को डांडीवाड़ा नाले के पास तेदुंए के पगमार्क भी मिले हैं। जिससे तेदुंए द्वारा हमला किए जाने की पुष्टि हो गई है। इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग ने डांडीवाड़ा सहित धार गांव में मुनादी भी करवा दी है। वहीं मृतिका के परिजनों को तत्काल में पांच हजार रुपए की आर्थिक सहायता वन विभाग द्वारा मुहैया कराई गई है। इसके अलावा जंगली जानवरों के कारण होने वाली मौतों के मामले में  वृद्धा के परिजनों को मुआवजा भी दिया जाएगा। इधर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के रेंजर मोहन पाल से जब मामले को लेकर चर्चा की गई तो उनका कहना था कि हमें ऐसी किसी घटना की सूचना नहीं मिली है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned