फिल्म शोले की तर्ज पर सौ फीट ऊंची टंकी पर चढ़कर समाजसेवी ने दिया धरना

Ashok Waikar

Publish: Jul, 17 2017 09:43:00 (IST)

betul
फिल्म शोले की तर्ज पर सौ फीट ऊंची टंकी पर चढ़कर समाजसेवी ने दिया धरना

समाजसेवी द्वारा बाबा साहेब अंबेडकर की की प्रतिमा लगाए जाने के दौरान उनका अपमान करने वालों पर एफआईआर की मांग की जा रही थी। इधर कांग्रेसी भी टंकी के नीचे बाबा साहेब का फोटो लेकर धरने पर बैठे रहे।

आमला। फिल्म शोले में अभिनेता धमेन्द्र अपनी मांग मनवाने के लिए टंकी पर चढ़ गया था। ठीक इस तर्ज पर आमला क्षेत्र के ग्राम धौंसरा निवासी एक समाजसेवी अपनी मांग को लेकर सोमवार सुबह बोडख़ी स्थित 100 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गया। समाजसेवी द्वारा बाबा साहेब अंबेडकर की की प्रतिमा लगाए जाने के दौरान उनका अपमान करने वालों पर एफआईआर की मांग की जा रही थी। इधर कांग्रेसी भी टंकी के नीचे बाबा साहेब का फोटो लेकर धरने पर बैठे रहे।
समाजसेवी चंद्रशेखर पंडोले सोमवार सुबह सात बजे के लगभग बोडख़ी स्थित लगभग सौ फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गए। पंडोले द्वारा बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर को अपमानित करने वालों पर कार्रवाई की मांग की जा रही थी। पंडोले ने बताया कि प्रतिमा लगाए जाने के दौरान नगर पालिका द्वारा उनके गले में फंदा लगा दिया। इस मामले में समयपाल गणेश हारोड़े पर को निलंबित किया है। उन्होंने बताया कि जिस समय प्रतिमा लगाई जा रही थी। प्रभारी सीएमओ तहसीलदार थे। सीएमओ पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रभारी सीएमओ पर एफआईआर के लिए टंकी पर ही धरने पर बैठ गए हैं। ऊपर किसी के आने पर टंकी से कूदने की चेतावनी दी जा रही है। मौके पर ही नायब तहसीलदार,सीएमओ और थाना प्रभारी उपस्थित रहे। सभी के द्वारा पंडोले को नीचे उतरने के लिए कहा गया,लेकिन वह नीचे नहीं उतरे। शाम तक टंकी पर ही चढ़े रहे। एफआईआर के बाद ही टंकी से उतरने की बात कही जा रही थी। समाजसेवी पंडोले इसके पूर्व में भी आमला में मोबाइल टॉवर पर चढ़ गए थे।
सूचना के बाद भी नहीं रोका
समाजसेवी चंद्रशेखर पंडोले ने पिछले दिनों जनसुनवाई में आवेदन देकर पहले ही पानी की टंकी पर चढ़कर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा उसे रोकने  के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए। अब नीचे उतरने पर एफआईआर करने की बात कही जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned