कालाबाजारी की भेंट चढ़ा गरीबों का निवाला

Bhadohi, Uttar Pradesh, India
 कालाबाजारी की भेंट चढ़ा गरीबों का निवाला

सरकारी सस्ते गल्लों की दुकानों से व्यापारियों को बेच दिया जा रहा राशन

भदोही. तमाम गरीब और जरूरतमंद परिवार आज भी सरकार से मिलने वाले सस्ते राशन के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा हैं और उन्हें राशन कार्ड तक बनवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए भेजे जा राशन को कोटेदारों द्वारा वितरित न कर व्यापारियों के हाथ बेच दिया जा रहा है। कुछ यही हाल भदोही जनपद में भी देखने को मिल रहा है। यहां भी बड़े पैमाने पर राशन की कालाबाजारी की जा रही है। इसका खुलासा गुरूवार को अधिकारियों के छपेमारी में हुआ और कालाबाजारी के लिए लाई गई 250 बोरी गेंहू-चावल पकड़े गए। 


Grain black market

ज्ञानपुर उप जिलाधिकारी केशव नाथ को जानकारी मिली कि गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगीगंज में बड़े पैमाने पर सरकारी अनाज कालाबाजारी के लिए एक गोदाम में उतारा जा रहा है। जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो सूचना सही निकली और मालवाहक से उतारे जा रहे 250 बोरी सरकारी खाद्यान्न बरामद किये लेकिन मौके से गोदाम मालिक व वाहन चालक फरार हो गया। आरोपी गोदाम मालिक के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 




बताया जा रहा है कि पकड़ा गया राशन किसी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से व्यापारी को बेचा गया था। इस क्षेत्र में इसके पहले भी कई बार सरकारी खाद्यान्न बरामद किये गए हैं जो यह बताता है कि गरीबो का निवाला छीनने वालों के हौसले कितने बुलन्द हैं। सम्बंधित विभाग के अधिकारियों का कहना हाउ की जब भी कोई शिकायत मिलती है उसपर तत्काल कार्यवई की जाती है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned