अवैध रेत परिवहन के लिए रास्ता बनाते पहले थ्रीडी की जब्त, फिर छोड़ी!

Bhind, Madhya Pradesh, India
अवैध रेत परिवहन के लिए रास्ता बनाते पहले थ्रीडी की जब्त, फिर छोड़ी!

बनाया जा रहा था अवैध परिवहन करने के लिए शॉर्टकट रास्ता

भिण्ड. रौन क्षेत्र के पड़ौरा अंतर्गत वन विभाग की सीमा में रेत के अवैध परिवहन के लिए हरे वृक्ष काटकर बनाए जा रहे रास्ते के दौरान वन अमले ने मौके पर थ्रीडी को पकड़ लिया बाद में ले देकर उसे छोड़ भी दिया। बताया गया है कि रौन क्षेत्र की सिंध नदी से रेत खनन के बाद उसका परिवहन करने के लिए शॉर्टकट रास्ता बनाया जा रहा था।


जानकारी के अनुसार सिंध नदी से स्टेट हाईवे तक आसानी से पहुंचने के लिए रेत परिवहनकर्ता वन विभाग की जमीन पर खड़े आधा सैकड़ा से ज्यादा पेड़ थ्रीडी से उखाडऩे के बाद ऊबड़ खाबड़ जमीन को समतल कर रास्ता तैयार कर रहे थे। घटना शुक्रवार अल सुबह की बताई गई है। सूचना पर मौके पर पहुंचे वन अमले ने रास्ता बनवा रहे लोगों के अलावा थ्रीडी को भी पकड़ लिया था। सूत्रों की मानें तो वन अमले ने आधे घंटे की कार्यवाही उपरांत न केवल पकड़े गए लोगों बल्कि थ्रीडी को भी लेदेकर छोड़ दिया। बताया गया है कि आधा सैकड़ा की संख्या में हरे वृक्ष मशीन के माध्यम से उखड़वा दिए गए थे तथा करीब आधा किलो मीटर मार्ग पर समतल कर दिया गया है।



वर्सन
वन विभाग की जमीन से पेड़ कटवाकर रास्ता बनाने वालों और उनकी थ्रीडी को अमले ने कैसे छोड़ दिया इसकी जांच करेंगे तथा दोषी पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी प्रेषित की जाएगी।
गोपाल कछावा, डीएफओ भिण्ड

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned