HOME INTERIOR : इस मानसून में घर में ये रंग-बिरंगे बदलाव कर देंगे मूड फ्रेश

sanjana kumar

Publish: Jul, 15 2017 11:15:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
HOME INTERIOR : इस मानसून में घर में ये रंग-बिरंगे बदलाव कर देंगे मूड फ्रेश

अगर आप भी मानसून के इस मौसम में घर को फ्रेश लुक देना चाहती हैं, तो इंटीरियर पर ध्यान दें। इंटीरियर एक्सपर्ट नीति मालवीय कहती हैं कि मानसून में चटख रंग आपके घर को खूबसूरत बना देते हैं...


भोपाल। अगर आप भी मानसून इस मौसम में घर को फ्रेश लुक देना चाहती हैं, तो इंटीरियर पर ध्यान दें। इंटीरियर एक्सपर्ट नीति मालवीय कहती हैं कि मानसून चटख रंग आपके घर को खूबसूरत बना देते हैं। कुछ चीजों का ध्यान रखकर आप इंटीरियर को चेंज करेंगी तो खुद तो फे्रश फील करेंगी ही, वहीं परिवार के साथ-साथ आने वाले मेहमानों का भी मूड हैप्पी-हैप्पी हो जाएगा। फॉलो करें ये टिप्स...

 bhopal



* मानसून घर को डिफरेंट लुक देने के लिए सबसे पहले बैठक यानी ड्राइंग रूम को चैंज करें। यहां चटख रंगों के शेड वाले पर्दे, सोफा कवर और कुशन्स का यूज कर सकती हैं। या फिर कलरफुल कुशन्स के साथ प्लेन सोफा का यूज बैठक को अट्रेक्टिव बना देगा।

 bhopal



* घर की दीवारों पर चटख रंग का पेंट कर सकती हैं। यह लाल हो तो बेहद खूबसूरत लगेगा। या फिर पेंटिंग भी करवा सकती हैं।


 bhopal


* डाइनिंग रूम में टेबल को प्लेन रखें या फिर हल्के रंग का डाइनिंग कवर बिछाएं। इसके अलावा कलरफुल टेबल मेट भी डाइनिंग टेबल के साथ डाइनिंग रूम को अट्रेक्टिव बना देगा।


 bhopal


* भारी पर्दों के बजाय, हल्क पर्दे इस मौसम में बेहतर रहेंगे। कलर फुल पर्दों से घर का माहौल खुशनुमां बना रहेगा।  आप हरे, पीले, स्काई ब्लू जैसे बरसाती रंगों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 bhopal


* इस मौसम में मेहमान घर आते हैं तो यही चिंता सताती है कि उन्हें कहीं सीलन जैसी स्मेल न आए, क्योंकि इस सीजन में यह कॉमन बात है। पर ऐसे में परेशान होने के बजाय समझदारी से काम लें।
* रूम स्प्रे का यूज कर सकती हैं। ध्यान रहे खुशबू तेज नहीं बल्कि हल्की और भीनी-भीनी हो। 


 bhopal


*  इसके अलावा आप घर आने वाले मेहमानों को मिठाई परोसें, तो इस अंदाज को बदल दें। टी टेबल पर खुशबूदार केंडल जलाकर रखें। घर के कुछ हिस्सों में इन केंडल का इस्तेमाल करने से घर में आने वाली हल्की स्मेल भी दूर हो जाएगी और मेहमान भी खुश हो जाएंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned