कहीं ये तो नहीं 1000 रुपए का नया नोट? मीडिया पर हुआ वायरल

Brajendra Sarvariya

Publish: Dec, 02 2016 02:07:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
कहीं ये तो नहीं 1000 रुपए का नया नोट? मीडिया पर हुआ वायरल

ट्विटर पर 1000 के एक नोट की तस्वीर के साथ लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह सही है? लोग जानना चाहते हैं कि यह वास्तव में सही है या गलत। 

भोपाल। जिस तरह बाजार में आने के पहले 2000 रुपए का नया नोट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, ठीक उसी तरह पिछले दो दिन से एक और नोट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये नोट 1000 रुपए का है और इसका रंग बिल्कुल 500 रुपए के नए नोट जैसा है। इसमें जो कुछ भी लिखा है, उसकी लिखावट हू-ब-हू 500-2000 रुपए के नए नोट जैसी है। भोपाल के कई सोशल मीडिया ग्रुप्स में इस नए नोट को लेकर बहस छिड़ गई है। आइए जानते हैं कैसा है ये नोट...

सब हैरान, कहीं ये तो नहीं
भोपाल के कई व्हाट्सएप ग्रुप पर भी ये नोट धडï़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। जिनको भी यह तस्वीर मिल या दिख रही है, वे बिना यह जाने कि यह असली है या नकली, उसे सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। व्हाट्सएप पर भी इसे काफी शेयर किया जा रहा है। भोपाल के सोशल ग्रुप्स पर कोई इस तस्वीर को भविष्य की हकीकत बता रहा है तो कोई फर्जी।





1000 rupees note




ट्विटर पर भी चर्चा
ट्विटर पर 1000 के एक नोट की तस्वीर के साथ लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह सही है? लोग जानना चाहते हैं कि यह वास्तव में सही है या गलत। हालांकि इस नोट का केवल सामने वाला भाग दिखाया गया है। आम जनता भी 1000 रुपए के नए नोट की काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned