दुकानों पर बेच रहे थे सड़ा हुआ मीट, अफसरों ने फिनाइल डालकर किया जब्त

Bhopal, Madhya Pradesh, India
  दुकानों पर बेच रहे थे सड़ा हुआ मीट, अफसरों ने फिनाइल डालकर किया जब्त

पूरे शहर में ऐसी 144 दुकानों को चिह्नित किया गया है, जहां बिना लाइसेंस के मांस की बिक्री हो रही है। पहले चरण में उनके खिलाफ  कार्रवाई हो रही है। 

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अवैध मीट शॉप के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही। नगर निगम के अमले ने कोलार क्षेत्र में स्थित अवैध मीट शॉप्स पर छापा मारा। इस दौरान शॉप्स पर कई किलो सड़ा हुआ मीट मिला, जिसे अफसरों ने जब्त करने से पहले फिनाइल डालकर साफ किया, ताकि उसका प्रदूषण हवा को खराब न करे। इस मीट शॉप्स के मालिकों पर दो-दो हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया, क्योंकि ये शॉप्स कई नोटिस दिए जाने के बावजूद अवैध रूप से संचालित की जा रही थीं। देखें ये वीडियो...






महापौर ने कार्रवाई की कही थी बात
भोपाल में गुरुवार शाम से अवैध मीट शॉप्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू हुई थी। महापौर आलोक शर्मा ने ऐसे दुकानों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। महापौर की घोषणा के तीन दिन बाद नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी। निगम अमले ने अब तक छोला रोड, बैरागढ़, कोलार, गांधीनगर, करोंद मे कार्रवाई की है और कई किलो मीट भी जब्त किया है।  20 से ज्यादा दुकानों के लाइसेंस जब्त किए जा चुके हैं। 








144 दुकानों पर होगी कार्रवाई
पूरे शहर में ऐसी 144 दुकानों को चिह्नित किया गया है, जहां बिना लाइसेंस के मांस की बिक्री हो रही है। पहले चरण में उनके खिलाफ  कार्रवाई हो रही है। पहले दिन नगर निगम के अमले ने 70 दुकानों पर जांच की। 200 किलो से अधिक मांस जब्त किया गया और 35 गुमठियों को जब्त कर लिया गया। नियमों का उल्लंघन करने वालों से 19 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला गया।




एक भी मोबाइल चिकन कॉर्नर वैध नहीं
निगम के अफसरों के अनुसार राजधानी में एक भी मोबाइल चिकन कार्नर वैध नहीं है। शहर में 100 से ज्यादा मोबाइल चिकन कॉर्नर संचालित हो रहे हैं। शाम को यह दुकानें लगती हैं और देर रात तक यहां जमघट लगा रहता है। इनके खिलाफ  अतिक्रमण अमले के साथ कार्रवाई करना होगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned