इस अक्षय तृतीया पर करें यह उपाय, आपके घर भी बजेगी शहनाई

Bhopal, Madhya Pradesh, India
इस अक्षय तृतीया पर करें यह उपाय, आपके घर भी बजेगी शहनाई

ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चों की शादियों के लिए परेशान रहते हैं। आज के जमाने में करियर बनाने की आपाधापी में कई युवा विवाह देरी से करते हैं। या यह कहें कि उनके लिए योग ही नहीं बन पाता। 


भोपाल। माता-पिता अपने बच्चों की शादियों के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं। आज के जमाने में करियर बनाने की आपाधापी में कई युवा विवाह देरी से करते हैं। या यह कहें कि उनके लिए योग ही नहीं बन पाता। योग बनता भी है तो काफी देर हो चुकी होती है। यहां हम बताने जा रहे हैं ऐसे उपाय, जो अक्षय तृतीया पर करने से आपके विवाह में आ रही मुश्किल को दूर कर देंगे। यह छोटे-छोटे उपाय आपके विवाह की आयु को ध्यान नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे और समय पर शादी करा देंगे।

भोपाल के पंडित धर्मेंद्र शास्त्री बता रहे हैं कि इन मामूली से उपायों से आप अपने परिजनों का बड़ा काम कर पाएंगे। आपके घर भी शहनाइयां बजेंगी।

शादी योग्य युवक और युवतियों को करना चाहिए यह उपाय
- इस उपाय को अक्षय तृतीया के दिन किया जाता है। इस दिन अक्षय मुहूर्त माना गया है। यह शुभ मुहूर्त है।
- यह उपाय को रात के समय में किया जाता है।
- आप को एक चौकी या पटिए पर पीला कपड़ा बिछाना चाहिए और पूरब दिशा की तरफ मुंह करके बैठ जाए।
- पूजा स्थल पर मां पार्वती का चित्र रख लें।
- चौकी पर एक मुट्ठी गेहूं रख दें।
- गेहूं की ढेरी पर विवाह बाधा निवारण विग्रह स्थापित करने के बाद चंदन अथवा केसर से तिलक लगा दें। यह पूरी प्रक्रिया ठीक से होने के बाद हल्दी की माला से इस मंत्र का जाप करना चाहिए


युवतियों के लिए यह मंत्र
ऊं गं घ्रौ गं शीघ्र विवाह सिद्धये गौर्यै फट्।

युवक करें इस मंत्र का जाप
पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानुसारिणीम।
तारणीं दुर्गसंसारसागरस्य कुलोदभवाम।।


एक सप्ताह तक करें यह जाप
इस मंत्र की तीन-तीन माला 7 दिनों तक नियमित जपना चाहिए। अंतिम दिवस को इस सामग्री को मंदिर में ले जाकर देवी पार्वती के चरणों में समर्पित कर दें। इसे श्रद्धा और विश्वास से करने पर शीघ्र ही विवाह हो जाएगा। यह सिद्ध प्रयोग है, इसलिए मन में कोई संदेह न रखें। नहीं तो यह प्रभावशाली नहीं रहेगा।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned