भाजपा महिला नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस को किसी अपने वाले पर शक

Brajendra Sarvariya

Publish: Dec, 01 2016 10:03:00 (IST)

bhopal
भाजपा महिला नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस को किसी अपने वाले पर शक

 पड़ोसियों की मदद से बेटा तुरंत अपनी मां जमीला को ऑटो से अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां, डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

भोपाल। बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े भाजपा नेत्री जमीला को घर में घुसकर मौत के घाट उतार दिया। घटना गौतमनगर इलाके में हुई। गोली की आवाज सुनकर जमीला का बेटा दूसरे कमरे से बाहर निकला तो मां को बिस्तर पर खून से लथपथ देखा। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग चुके थे।

पड़ोसियों की मदद से बेटा तुरंत अपनी मां जमीला को ऑटो से अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां, डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पड़ताल में मालूम हुआ कि बदमाशों ने गोली पीछे से मारी थी, जोकि बाएं कंधे को चीरते हुए सीने में धंस गई थी। हत्या की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। संदेह है कि राजनीतिक दुश्मनी में हत्या हुई है।


इंदिरा सहायता नगर  निवासी 48 वर्षीय जमीला भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में मंडल मंत्री थीं।  बुधवार दोपहर वे घर पर थीं। 18 वर्षीय बेटा अमन अंदर के कमरे में सो रहा था। गोली की आवाज सुनकर जागे अमन को पहले लगा कि मां को करंट लग गया है। हिलाने पर खून देखकर वह सहम गया। गौतम नगर थाना प्रभारी मुख्तियार कुरैशी ने बताया कि इसी दौरान कुछ लोग जमीला के घर में दाखिल हुए और गोली मारकर भाग गए। मौके की स्थितियों के अनुसार हत्यारे शायद जमीला के परिचित थे।

एक्सरे से पता चला गोली लगी है
थाना प्रभारी ने बताया कि अस्पताल से जमीला की मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉक्टरों से आग्रह कर उनके शव का एक्स-रे कराया। एक्स-रे में सामने आया कि जमीला के सीने में गोली धंसी है। गोली 315 बोर की है। 

इसके बाद पुलिस ने जमीला के बेटे से घटना की जानकारी ली। मदद से पहले पत्नी की मौत की सूचना जमीला के पति रहमान खान उर्फ मुन्ने ने बताया कि बुधवार दोपहर वे वृद्धावस्था पेंशन की रकम लेने गए थे। घर पर बेटा-पत्नी थीं। करीब तीन बजे बेटे ने फोन कर बताया कि मां की तबीयत खराब है। रहमान ने बताया कि उनकी पत्नी का किसी से विवाद नहीं था। उन्होंने ऐसे कोई काम भी नहीं किए, जिससे कि कोई दुश्मनी निकाले। 

बेटे ने बताए संदेहियों के नाम
बेटे अमन ने बताया कि घटना के वक्त भी वह सो रहा था। आवाज सुन कमरे से निकला तो मां बेसुध बिस्तर पर पड़ी थीं। जब उन्हें पलटकर देखा तो उनके नाक, बाएं कंधे से खून बह रहा था। अमन का कहना है कि उसने पुलिस को कुछ संदेहियों के नाम बताए हैं। पुलिस अमन के बताए नाम वाले संदेहियों की तलाश कर रही है।  

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned