कल रात भोपाल एक्सप्रेस हो जाती दुर्घटना का शिकार, रेलवे से हुई ये बड़ी गलती

Brajendra Sarvariya

Publish: Dec, 02 2016 09:53:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
कल रात भोपाल एक्सप्रेस हो जाती दुर्घटना का शिकार, रेलवे से हुई ये बड़ी गलती

जिंदगियों से फिर खिलवाड़, बी-1 कोच में आई थी गड़बड़ी की शिकायत, आवाज के बाद सलामतपुर पर रोकी गई टे्रन

भोपाल। इंदौर-पटना एक्सप्रेस टे्रन की दुर्घटना में 150 से अधिक लोगों की मौत के बावूजद भोपाल रेलमंडल के अधिकारी सबक लेने को शायद तैयार नहीं हैं। लापरवाही ऐसी है कि शुक्रवार की शाम गड़बड़ी की शिकायत के बाद भी भोपाल एक्सप्रेस को रवाना कर दिया गया। भोपाल जंक्शन से सलामतपुर पहुंचते-पहुंचते ट्रेन के बी-1 एसी कोच से डरावनी आवाज आने लगी तो यात्रियों में दहशत फैल गई। 




अफरा-तफरी के आलम में एक यात्री ने रेलवे कंट्रोल रूम को पहियों के पास से अजीब आवाज आने की शिकायत दर्ज कराई। सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम से आदेश पर सलामतपुर के पास टे्रन को रोक दिया गया। करीब आधा घंटे बाद रेलवे की टीम पहुंची और जैसे-तैसे मरम्मत करने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ा दिया गया।




बी-1 में बैठे यात्री नया कोच लगाने के लिए कहते रहे, लेकिन सब कुछ दुरुस्त बताकर भोपाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी गई। मामला उजागर होते ही रेलवे के अधिकारी मामले में चुप्पी साध गए। इस संबंध में सवाल किए जाने पर कोई भी बोलने को तैयार नहीं था। बीते दिवस मालवा एक्सप्रेस में भी कोच की गड़बड़ी सामने आई थी।




आए दिन आती समस्या
भोपाल मंडल से रवाना होने वाली टे्रनों में आए दिन लगभग एेसी शिकायते आती हैं। खासकर मंडल की ट्रेनों में इसकी गंभीर शिकायतें हैं। हालांकि यात्रियों की खुशकिश्मती है कि अभी तक कोई गंभीर दुर्घटना नहीं हुई, लेकिन रेलवे के अधिकारी एेसी ही लापरवाही बरतते रहेंगे तो किसी भी दिन गंभीर परिणाम हो सकते हैं। 

इनका कहना है...
भोपाल एक्सप्रेस के बी-1 कोच में शिकायत मिली थी। इसकी जांच कराई जा रही है। 
- आईए सिद्दीकी, जनसंपर्क अधिकारी भोपाल मंडल

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned