6 महीने का छोटा उस्ताद, तबले पर निकालता है धुन, देखें ये EXCLUSIVE वीडियो

Bhopal, Madhya Pradesh, India
     6 महीने का छोटा उस्ताद, तबले पर निकालता है धुन, देखें ये EXCLUSIVE वीडियो

उम्र महज छह माह कुछ दिन और हुनर एकदम मझे हुए कलाकार जैसा। अभी तो वह बोलना भी नहीं सीखा है, लय, सुर और ताल को अपने अंदाज में सजा लेता है। 

भोपाल। कहते हैं हुनर भगवान की देन होती है और बचपन में ही आप बच्चों में हुनर की पहचान कर उन्हें सही राह दिखा सकते हैं। हुनर की सही पहचान से आप दुनिया में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं और यदि बच्चों के हुनर को बचपन में ही पहचान लिया जाए तो फिर उनके भविष्य की चिंता नहीं करना पड़ेगी। आज हम आपको छह महीने के एक ऐसे बच्चे का एक्सक्लूसिव वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जो इतनी कम उम्र के बावजूद संगीत को ऐसे समझता है, जैसे कि संगीत से उसका पूर्व जन्म का कोई नाता हो। इन छोटे उस्ताद का नाम है- क्षितिज अंबर। पहले देखें ये वीडियो...








हैरान रह जाएंगे आप
उम्र महज छह माह कुछ दिन और हुनर एकदम मझे हुए कलाकार जैसा। अभी तो वह बोलना भी नहीं सीखा है, लय, सुर और ताल को अपने अंदाज में सजा लेता है। सामने उसके सामने तबला (टिमकी) आ जाए तो सबकुछ छोड़कर सधे हुए हाथों से थाप देना शुरू कर देता है। मुंह से उसके अपने बनाए सुरों-रागों का आलाप करना नहीं भूलता। जी हां, हम बात कर रहे हैं महज छह माह के बेबी अंबर की। भोपाल के अंबर की इस कला को जा भी देखता है दांतों तले उंगलियां दबा लेता है। हाल ही में एक दिन जब वह तबला बजा रहा था तो आसपास के घरों के लोग जमा हो गए। उसे देख सभी आश्चर्यचकित थे।


 amazing india


 amazing india



यह भी पढ़ें





Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned