चलो पतंग उड़ाएं! भोपाल का पहला काइट फेस्टिवल, कल सुबह देखें LIVE...

Bhopal, Madhya Pradesh, India
चलो पतंग उड़ाएं! भोपाल का पहला काइट फेस्टिवल, कल सुबह देखें LIVE...

आपको बता दें कि यह आयोजन 'पत्रिका' द्वारा किया जा रहा है, जिसमें भोपाल नगर निगम, मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ओर संस्कृति विभाग भी सहयोग कर रहा है। 

भोपाल। यदि आप भी पतंग उड़ाने के शौकीन हैं और मकर संक्रांति के पर्व पर ये मौका गंवाना नहीं चाहते तो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित टीटीनगर स्टेडियम में आपको ये मौका मिलने जा रहा है। 14 जनवरी शनिवार को सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक भोपाल का पहला काइट फेस्टिवल होने जा रहा है। इसमें शामिल होकर आप भी संक्रांति पर पतंग उड़ाने का मजा ले सकते हैं। आपको बता दें कि यह आयोजन 'पत्रिका' द्वारा किया जा रहा है, जिसमें भोपाल नगर निगम, मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ओर संस्कृति विभाग भी सहयोग कर रहा है। 

इनाम जीतने का भी मौका
फेस्टिवल में रजिस्ट्रेशन शनिवार सुबह 8 बजे से टीटी नगर स्टेडियम में मुफ्त में किया जाएगा। कुछ खास तरह की पतंगे यहां पर देखने मिलेंगी। अलग-अलग कैटेगिरीज में पतंगबाज इनाम जीत सकते हैं। डिज़ाइनर पतंग, बड़ी पतंगों की कैटेगिरीज में भी पुरस्कार रखे गए हैं। 


फूड जोन का भी आनंद
गुजरात के उत्तरायण के तर्ज पर यहां पर पतंगबाज़ी के लिए पूर शहर से लोग एकत्रित होंगे। फूड स्टॉल, डीजे, म्यूजिक और फन एक्टिविटीज के साथ यह फेस्टिवल मनाया जाएगा। शहर में फिलहाल लगभगा 30 पतंगबाजी के क्लब हैं जो की पतंगबाजी के कॉम्पिटीशन आयोजित करते हैं। भोपाल के अलावा हैदराबाद , कानपुर, लखनऊ, नागपुर से भी पतंगबाज़ इस आयोजन में शामिल होंगे। आने वाले सभी पतंगबाजो को सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे। साथ ही शहर के सभी पतंगबाज़ी के क्लब इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned