पैरों के ये 5 निशान बताते हैं आपका Good Luck

sanjana kumar

Publish: Mar, 20 2017 05:26:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
पैरों के ये 5 निशान बताते हैं आपका Good Luck

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो आपके या आपके जीवनसाथी के पैरों नजर आने वाले ये 5 निशान इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आप भाग्यशाली हैं...


भोपाल। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अंगूठे से लेकर हाथ की कलाई मणिबंध, कान भी मनुष्य के भविष्य के बारे में कई प्रकार की जानकारी दे सकते हैं। पंडित अशोक शर्मा कहते हैं कि जिस तरह हथेलियों में  नजर आने वाले कई तरह के चिह्न व्यक्ति के भूत, भविष्य को दर्शाते हैं, ठीक उसी प्रकार पैरों में नजर आने वाले कई तरह के निशान व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक और सकारात्मक दोनों ही तरह के प्रभाव डालते हैं। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो आपके या आपके जीवनसाथी के पैरों नजर आने वाले ये 5 निशान इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आप भाग्यशाली हैं। आप भी जानें कि आप कितने भाग्यशाली...

कमल का निशान

Jyotishastra

अगर आपके पैरों में कमल के फूल सा निशान है, तो आप मान लें कि आप राजनीतिक कॅरियर को अपनाएंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। यही नहीं ऐसा व्यक्ति समाज में भी बहुत ख्याति प्राप्त करता है और समाजाजिक सम्मान प्राप्त करता है।


छोटी उंगली के नीचे हो ये रेखा

Jyotishastra

जिस व्यक्ति के पैर की सबसे छोटी उंगली के नीचे कोई रेखा नजर आती है, तो ऐसा व्यक्ति अपने कार्यक्षेत्र में बहुत नाम कमाता है। उसका भाग्य उसका साथ देता है और वह अपने भाग्य के कारण धनसंपत्ति अर्जित करता है। ऐसे व्यक्ति की किस्मत बहुत अच्छी होती है।


एड़ी या उंगलियों के बीच हो गोले का निशान

Jyotishastra

जिन लोगों की एड़ी या फिर अंगुलियों के बीच के भाग में किसी प्रकार के गोले का निशान हो तो ऐसा व्यक्ति अपार धन संपत्ति का मालिक होता है। लेकिन अपार धन संपत्ति पाने के लिए उसे कड़ा परिश्रम करना पड़ता है। परिश्रम करने पर भाग्य उसका साथ देता चला जाता है और वह कामयाब हो जाता है।


यदि न मिल पाएं तलवे

Jyotishastra

जिस व्यक्ति के खड़े होने पर दोनों तलवे आपस में नहीं मिलते और दोनों पैर मिलाते हुए गोला बनें, तो आप बहुत भाग्यशाली हैं और हर काम में आपकी सफलता निश्चित है।


टी अक्षर बने तो

Jyotishastra

जिस व्यक्ति के तलवे में टी अक्षर जैसी कोई आकृति होती है, तो ऐसा व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलना तय है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned