वाइफ के पास मिले 500 के 8 पुराने नोट, तो पति को आया इतना गुस्सा...

Brajendra Sarvariya

Publish: Nov, 29 2016 03:51:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
 वाइफ के पास मिले 500 के 8 पुराने नोट, तो पति को आया इतना गुस्सा...

मुश्किलों की कई कहानियां भी रोज सामने आ रही हैं। भोपाल में पुराने नोटों को लेकर पति-पत्नी के बीच हुए विवादों के तीन किस्से सामने आए। 

भोपाल। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोट बंदी के फैसले के कई साइड इफेक्ट सामने आ रहे हैं। आम जनता जहां इस फैसले से दुखी है तो कईयों को हर दिन इस मुश्किल से दो-चार होना पड़ रहा है। मुश्किलों की कई कहानियां भी रोज सामने आ रही हैं। भोपाल में पुराने नोटों को लेकर पति-पत्नी के बीच हुए विवादों के तीन किस्से सामने आए। ये किस्से आपको भी हैरान कर देंगे....



demonetization


पहला किस्सा: 500 के नोट देख बरस पड़ा पति
भोपाल के शाहजहांनाबाद में रहने वाली सबिता (परिवर्तित नाम) दो दिन पहले काउंसलिंग के लिए जेपी अस्पताल स्थित गौरवी केंद्र पहुंची थीं। यहां उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले पति ने मेरे पास 500-500 के 8 पुराने नोट देख लिए तो वो मुझ पर बरस पड़े। उन्होंने मुझे पीटा और घर के बाहर निकाल दिया। पति इस बात से हैरान था कि आखिर पत्नी के पास इतने नोट कहां से आए और वो भी पुराने। हालांकि सबिता ने बताया कि उसने ये पैसे तीन-चार साल में इकट्ठा किए थे। बाद में गौरवी केंद्र की कोऑर्डिनेटर शिवानी सैनी ने पति को समझाकर मनाया। अब सबिता और उसका पति खुशी से रह रहे हैं।




दूसरा किस्सा: पति ने नोट बदलवाए, लौटाए नहीं
राजधानी की ही रहने वाली रूबी (बदला नाम) ने बताया उसने मायके व अन्य जगह से मिले करीब 9 हजार रुपए इकठ्ठे किए थे। इन्हें पति से छिपाकर एक पुराने झोले में रखा था। 500-1000 के नोट बंद होने की जानकारी पति ने दी तो पहले तो लगा कि ये पैसे बर्बाद हो गए। लेकिन, जब उन्होंने बताया कि ये नोट बदले जा सकते हैं तो राहत मिली। नोट बदलने के लिए मेरे पास आधार कार्ड नहीं था, इसलिए डर-डर के तीसरे दिन पति को बताया। पति को लग रहा था मैने उसके पैसे चुराकर रखे हैं, इसलिए वह नाराज हो गया। उसने मेरे पैसे तो बदल लिए, पर मुझे कुछ नहीं दिया। इस वजह से कई दिन तक विवाद हुआ।


demonetization




तीसरा किस्सा: मायके वालों से बदलवाने में पति ने लगाई फटकार
राजधानी के अशोका गार्डन में रहने वाले सुधाकर कुमार (बदला नाम) ने नोटबंदी के दूसरे दिन वाइफ से कहा, घर में 500-1000 के जितने भी नोट हैं ले आओ। कल उसे बैंक में जमा कर देंगे। पत्नी बेटी के जमा रुपए तो ले आई पर अपने पैसे देने को तैयार नहीं हुई। उसके पास 6 हजार रुपए थे, लेकिन वह इस बात पर अड़ी थी कि मायके जाकर बदलवाएंगे। इस पर दोनों में विवाद हुआ। मामला गौरवी पहुंचने पर काउंसलर्स ने पति-पत्नी दोनों को बुलाकर काउंसलिंग की। इसके बाद पत्नी पैसे देने को राजी हुई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned