राजेश खन्ना संग लिव इन रिलेशन में रही थीं टीना, अनिल अंबानी थे चौथा प्यार

Bhopal, Madhya Pradesh, India
राजेश खन्ना संग लिव इन रिलेशन में रही थीं टीना, अनिल अंबानी थे चौथा प्यार

अनिल अंबानी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही टीना मुनीम की प्रेम कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। टीना, काका के साथ लिविंग रिलेशनशिप में सालो रही। दरअसल टीना, राजेश खन्ना से शादी करना चाहती थी, लेकिन काका तयार नहीं थे। 

भोपाल। 21 से 23 अक्टूबर के बीच जीआईएस में हिस्सा लेने देश के कई दिग्गज उद्योगपति इंदौर पहुंचेंगे। जिनमें अनिल अंबानी, आदित्य बिड़ला, आदि गोदरेज, बाबा कल्याणी, अभय फिरोदिया, श्रीचंद हिंदुजा सहित कई उद्योगपति शामिल होंगे। ऐसे में हम आपको अनिल अंबानी के प्यार से लेकर शादी तक के रोचक किस्से बता रहे हैं। 



अनिल अंबानी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रही टीना मुनीम की प्रेम कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात 1986 में हुई थी। तब टीना की पहचान बॉलीवुड में स्टार के रूप में थीं। अनिल अंबानी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने एक शादी में टीना को पहली बार देखा था। उस समय उनकी (टीना) ब्लैक ड्रेस ने मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित किया। वह अकेली थी जिन्होंने उस समय कुछ ब्लैक पहना हुआ था। दोनों की दूसरी मुलाकात अमेरिका में हुई, जो कि नॉर्मल रही। 

Anil Ambani


एक बार फिर दोनों 1986 में मिले, लेकिन टीना लगातार अनिल को अवॉइड कर रही थीं। बार-बार डेट कैंसिल करने और आगे बढ़ाने के बाद फाइनली दोनों मिले। मुलाकत में टीना, अनिल अंबानी की सादगी देकर बहुत प्रभावित हुईं। उन्होंने अनिल को काफी करीब पाया। अनिल तो पहले से ही टीना के प्यार में थे। इसके बाद तो दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे।


परिवार का नहीं मिला सपोर्ट
अनिल ने जब अपनी प्रेम कहानी फैमिली को बताई तो उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ हो गया। दरअसल घर वालों को किसी एक्ट्रेस का उनके घर की बहु बनकर आना कबूल नहीं था। इस वजह से अनिल ने परिवार के दबाव में इस रिश्ते से दूरी बना ली। लेकिन ये प्यार था जिसके किसी शक्ल में आने की बेचैनी थी। अनिल ने जब अपने घरवालों की बात टीना को बताई तो उन्होंने भी इसे मानते हुए कोई भी सवाल न करने का फैसला करते हुए दूर जाने का फैसला कर लिया।



अनिल के उस फैसले के बाद दोनों में चार साल तक बात नहीं हुई। इसी बीच टीना ने बॉलीवुड से पूरी तरह से किनारा कर लिया और इंटिरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई करने लगी। वो इस प्यार को भुलाने लगी। इधर, अनिल अंबानी के लिए कई अच्छे घरों से रिश्ते आने लगे, लेकिन वह उन्हें मना करते रहे। एक इंटरव्यू के दौरान अनिल ने बताया कि वह वक़्त बहुत दर्दभरा था। लेकिन एक इत्तेफाक ने दोनों क फिर करीब ला दिया। वो वक़्त था 1989 का।

Anil Ambani

ऐसे फिर दोनों आ गए करीब
साल 1989 में लॉस एंजिलिस में भूकंप आया। अनिल को पता चला कि टीना उस समय वहीं है। उन्होंने अपने सोर्सेस से उनका फोन नंबर निकाला और टीना की खैरियत जानने के लिए कॉल किया। अनिल ने फोन कर टीना का हाल जाना, सबकुछ ठीक था। जिसके बाद अनिल ने फोन काट दिया। काफी सोच-विचार के बाद अनिल ने अपने परिवार से कह दिया कि वे टीना से ही शादी करेंगे। अनिल के इस बर्ताव से टीना सोचने पर मजबूर हो गई कि आखिर अनिल ने फोन पर हाल पुचकार फोन क्यों काट दिया। इधर अनिल अपने परिवार को मनाने में सफल हुए। इसके बाद टीना वापस भारत आईं और दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी हो गई।


शादी से पहले टीना अंबानी को और भी तीन लोगो से बेइंतिहा मोहब्बत हुई थी

देवआनंद से प्यार
देवआनंद ने पहली बार टीना अंबानी को फिल्म ‘देश परदेश’ में लीड हिरोइन के रूप में लॉन्च किया। टीना को देवआनंद की खोज मन जाता है। इस फिल्म ने रुपहले पर्दे पर धमाल कर दिया। कई हफ्तों तक सिनेमाघर में फिल्म हाउसफुल रही। उसके बाद देव साहब की सभी फिल्मो की हिरोइन सिर्फ टीना मुनीम ही थी। एक इंटरव्यू में टीना ने कबूला भी था कि वें देव साहब से प्यार करती है। उन दीनो देव और टीना की मोहब्बत के चर्चे खुलेआम थे। 

Anil Ambani


संजय दत्त से प्यार
संजय और टीना की मुलाकात एक फिल्मी पार्टी में हुई थी दोनों बचपन के दोस्त थे। दोनों ने कॉलेज की पढ़ाई एक साथ पुरी की थी तो दोनों में नजदिकियां बड़ी तेज़ी से बढ़ी और ये मोहब्बत में बदल गई।

टीना मुनीम, संजय दत्त से इतना प्यार करती थी कि उन्होंने देवआनंद का साथ छोड़ दिया और संजय दत्त के साथ रहने लगी। टीना-संजय को एक साथ देख, सुनील दत्त ने एक फिल्म बनाने की सोची। फिल्म का नाम था ‘रॉकी’। बाद में टीना रॉकी यानि संजय दत्त से इस कदर मोहब्बत करती थी कि उन्होंने ‘लव स्टोरी’ और ‘एक दूजे के लिए’ जैसी फिल्में ठुकरा थी।


राजेश खन्ना के साथ प्यार
इसके बाद संजय दत्त नशे में लीन होने लगे थे, टीना इससे काफी नाराज रहें लगी, बाद में संजय दत्त का ड्रग्स के प्रति प्रेम ने टीना मुनीम को उनसे जुदा होने पर मजबूर कर दिया। लेकिन टीना के प्यार करने का सिलसिला थमा नहीं राजेश खन्ना को अपना दिल दे बैठी।

टीना मुनीम, काका यानि राजेश खन्ना से मोहब्बत करने लगी थी। फिल्म के जानकारों की माने तो टीना, काका के साथ लिविंग रिलेशनशिप में सालो रही। दरअसल टीना, राजेश खन्ना से शादी करना चाहती थी, लेकिन काका तयार नहीं थे। इसलिए टीना ने राजेश खन्ना का साथ छोड़ दिया और अपनी बची हुई पढाई पुरी करने विदेश चली गई।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned