ऐसा पहली बार: एक साथ रोपे जाएंगे करोड़ों पौधे, सचिन आएंगे MP

Brajendra Sarvariya

Publish: Mar, 20 2017 09:01:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
ऐसा पहली बार: एक साथ रोपे जाएंगे करोड़ों पौधे, सचिन आएंगे MP

भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष शिव पटैल ने बताया कि यात्रा के जिले में आगमन पर पार्टी के सभी 19 मंडलों से 213 उपयात्राएं शामिल होंगी। 

भोपाल। मध्यप्रदेश में नर्मदा नदी को बचाने के लिए शुरू की गई सेवा यात्रा में अब जल्द ही एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने जा रहा है। नर्मदा नदी के किनारे कई किलोमीटर के दायरे में एक साथ करोड़ों पौधे रोपे जाएंगे। इस मिशन से न केवल देश की जानी मानी हस्तियां जुड़ेंगी, बल्कि कई विदेशी संंस्थाएं भी साथ निभाएंगी। खुद मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर भी इस मुहिम में शामिल होंगे। बिग बी यानी अमिताभ बच्चन, स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी पौधे रोपकर इस काम में मध्यप्रदेश सरकार की मदद करेंगी। आइए हम बताते हैं कि ये रिकॉर्ड कब बनने वाला है...




दो जुलाई को बड़ी मुहिम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवास में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान ऐलान किया कि नर्मदा किनारे दो जुलाई को करोड़ों पौधे रोपे जाएंगे। ये पौधे सरकार उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा, आओ और पौधरोपण के लिए रजिस्ट्रेशन कराओ। आपका स्थान तय हो जाएगा। सीएम के विशेष अनुरोध पर तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा नर्मदा यात्रा में शामिल हुए।




सचिन हो सकते हैं शामिल 
नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने भारत रत्न और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी जबलपुर आ सकते हैं।   यात्रा के समापन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अमरकंटक पहुंचेंगे।

अमिताभ व लता ने सराहा
डॉ. जामदार ने बताया कि इस अभियान को लता मंगेशकर व अमिताभ बच्चन ने भी सराहा है। डिस्कवरी व नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर यात्रा को विश्व के सबसे बड़े जल संरक्षण अभियान के तौर पर दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि नर्मदा के दोनों तटों की शासकीय व निजी जमीनों पर दो जुलाई को पौधरोपण किया जाएगा।




213 उपयात्रा होंगी शामिल
भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष शिव पटैल ने बताया कि यात्रा के जिले में आगमन पर पार्टी के सभी 19 मंडलों से 213 उपयात्राएं शामिल होंगी। ग्रापं, नपं और नपा स्तर पर टोलियां बनाई गईं हैं। पार्टी के नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि कार्यकर्ता हर प्रकार से सहयोग करेंगे।




कार्यालय का शुभारंभ
यात्रा की व्यवस्था संभालने के लिए राइट टाउन में कार्यालय का शुभारंभ रविवार को राज्यमंत्री शरद जैन, सांसद राकेश सिंह, महापौर स्वाति गोडबोले व नर्मदा चिंतक विचारक अमृतलाल बेगड़ ने किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned