11 साल बाद मिलावटी मिठाई बेचने पर मिलन के मालिक को 6 महीने की जेल 

Bhopal, Madhya Pradesh, India
11 साल बाद मिलावटी मिठाई बेचने पर मिलन के मालिक को 6 महीने की जेल 

अदालत ने मिलन स्वीट्स हाउस के मालिक संतोष सोनी को 6 माह के कारावास और 1 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

भोपाल. मिलावटी मिठाई बेचने को लेकर दर्ज खाद्य अपमिश्रण अधिनियम के मामले में अदालत ने मिलन स्वीट्स हाउस के मालिक संतोष सोनी को 6 माह के कारावास और 1 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। खाद्य अपमिश्रण अधिनियम के लिए गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश राकेश पाटीदार ने यह फैसला सुनाया है। हालांकि, मामला 11 साल पुराना है। 

MUST READ: 50 करोड़ की प्रॉपर्टी फिर भी लाखों के कर्जदार है MJ अकबर

गौरतलब है कि  खाद्य विभाग के दल ने वर्ष 2005 में मिलन स्वीट्स हाउस का औचक निरीक्षण किया था। दल ने स्वीट हाउस से मिठाई और नमकीन के नमूने लिए थे। लैब जांच में नमकीन सेव के नमूने मिलावटी पाए गए। इसके बाद खाद्य विभाग की ओर से जिला अदालत में खाद्य अपमिश्रण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दायर किया गया। मामले की सुनवाई के बाद रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला सुनाया गया। 

MUST READ: जानें... स्कूल का ठप्पा लगते ही 300 की ड्रेस कैसे हो जाती है 1000 रुपए की

उधर, गंदगी में बन रही थी मिठाई
खाद्य निरीक्षकों ने मंगलवार को न्यू मार्केट क्षेत्र की मिठाई की दुकानों पर कार्रवाई की। दुकानों में गंदगी मिलने पर नोटिस जारी किया गया। टीम सबसे पहले ब्रजवासी रेस्टोरेंट पहुंची। यहां कर्मचारी बिना हेयर कैप लगाए मिठाई बना रहे थे। इसके अलावा किचन में भी कुछ गंदगी मिली। डिस्प्ले बोर्ड भी नहीं मिला।

इस पर विभाग के एप की जानकारी के अलावा शिकायत कहां करें इसकी जानकारी चस्पा की जाती है। टीम ने ओमनी ब्रेकर्स और गागर स्वीट्स के साथ साथ टॉप एन टाउन और आहूजा प्रोटीन पर जांच की। यहां डिसप्ले बोर्ड लगाने को कहा गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned