ये एप देगा आपको लाइफटाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा, ऐसे करें डाउनलोड

Alka Jaiswal

Publish: Feb, 17 2017 03:51:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
ये एप देगा आपको लाइफटाइम फ्री कॉलिंग की सुविधा, ऐसे करें डाउनलोड

एक ऐसी एप जिसे आप फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं और लाइफटाइम इसकी फ्री सर्विस का मज़ा भी ले सकते हैं।


भोपाल। आजकल जहां एक तरफ रोज़ाना विभिन्न टेलिकॉम कंपनियों द्वारा हमें फ्री कॉलिंग के अलग-अलग ऑफर्स सुनने को मिल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इन ऑफर की वैधता लोगों को कन्फ्यूज़ कर देती है। अगर आप लाइफटाइम फ्री कॉलिंग करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आज शहर के टेक एक्सपर्ट सिद्धार्थ लोखंडे आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी एप जिसे आप फ्री में डाउनलोड भी कर सकते हैं और लाइफटाइम इसकी फ्री सर्विस का मज़ा भी ले सकते हैं।

इस एप का नाम है ब्लूटूथ वॉकी टॉकी। इस एप में ब्लूटूथ द्वारा कॉलिंग की जाती है। आइये जानते हैं कि किस तरह आप इस एप का इस्तमाल कर सकते हैं।


1. ऐसे करें डाउनलोड
आप इस एप को गूगल के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होता है।

2. एप को करें शुरू
इंस्टॉल करने के बाद जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो आपको स्क्रीन के ऊपर के हिस्से में वाईफाई और रिफ्रेश करने के ऑप्शन मिलेंगे। ध्यान रखें कि इस एप के द्वारा बात करने के लिए संबंधित व्यक्ति के पास भी यह एप होना जरूरी है।


3. ब्लूटूथ से द्वारा संबंधित व्यक्ति को अपने ब्लूटूथ नेटवर्क से कनेक्ट कर लें और उसके बाद वाईफाई से ऑप्शन को क्लिक करें।

4. वाईफाई ऑन करते ही अब आपको मोबाइल में सेव सारे ब्लूटूथ डिवाइस की लिस्ट दिखने लगेगी। इसमें से जिस भी डिवाइस पर आप बात करना चाहते हैं उस पर क्लिक कर दें।


5. जैसे ही डिवाइस को आप सेलेक्ट करेगें, उस यूजर के फोन पर रिंग जाने लगेगी। उस दौरान डिवाइस की लिस्ट में उसका कलर यलो हो जाएगा और जैसे ही आपकी कॉल रिसीव हो जाएगी इसका कलर ग्रीन हो जाएगा। बात करने के साथ-साथ इस एप में स्पीकर और म्यूट बटन की सुविधा दी गई है। आपको बता दें कि क्योंकि ब्लूटूथ का दायरा 100 मीटर तक ही सीमित होता है, इसलिए इस एप का इस्तमाल आप इतनी रेंज के अंदर ही कर सकते हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned