अब सिर्फ इन सेंटर्स पर बनेगा आधार...

Bhopal, Madhya Pradesh, India
अब सिर्फ इन सेंटर्स पर बनेगा आधार...

अगर अब तक आपने भी अपना आधार कार्ड नहीं बनवाया है या फिर बनवा चुके हैं, लेकिन कुछ खामियों को फिर से सही करवाना है, तो ये खबर आपके लिए हैं। क्योंकि 31 अगस्त के बाद...


भोपाल। अगर अब तक आपने भी अपना आधार कार्ड नहीं बनवाया है या फिर बनवा चुके हैं, लेकिन कुछ खामियों को फिर से सही करवाना है, तो ये खबर आपके लिए हैं। क्योंकि 31 अगस्त के बाद से आपका आधार कार्ड बनवाने केवल सरकारी कार्यालयों में ही बनाया जाएगा। यानी अब इनरोलमेंट प्राइवेट और अनसिक्योर्ड लोकेशन्स से हटा दिया जाएगा। जानें कैसे और कहां बनवा सकेंगे आधार...


* सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान रखते हुए यूआईडीआई से संबंधित सभी कार्यों का संचालन सरकारी भवनों से ही किए जाने का निर्णय किलया गया है।
* इस संदर्भ का एक पत्र प्रमुख सचिव को भेजा गया है। 
* विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों से 31 जुलाई तक चिह्नित भवनों और स्थानों की जानकारी मांगी है।


* प्रदेश में 31 अगस्त से आधार कार्ड से संबंधित सभी कार्य इन चिह्नित सरकारी भवनों में ही करवाए जा सकंगे।
* इन चिह्नित भवनों में कलेक्टर कार्यालय, जिला परिषद ऑफिस, ब्लॉक स्तर पर, तहसील कार्यालय आदि में आधार कार्ड के संपूर्ण कार्य किए जाएंगे।
* मप्र स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन को नोडल एजेंसी बनाया गया है।
* इस संदर्भ में कलेक्टरों को आदेश जारी किए गए हैं कि वे चिह्नित भवनों और स्थानों की जानकारी आधार पंजीयन स्टेट रजिस्ट्रार और नोडल एजेंसी को देने हैं।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned