अब MP में पटवारियों को मिलेगा 2400 का पे-ग्रेड, हड़ताल भी खत्म, जानें क्यों...

Bhopal, Madhya Pradesh, India
अब MP में पटवारियों को मिलेगा 2400 का पे-ग्रेड, हड़ताल भी खत्म, जानें क्यों...

लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह ने कराया समझौता, सीएम के आश्वासन पर मंत्री ने की देर रात मांगों को माने जाने की घोषणा

भोपाल। मध्यप्रदेश में 10 अप्रैल से पटवारी-आरआई संघ की चली आ रही हड़ताल दो फाड़ हो गई है। आरआई संघ ने जहां हड़ताल तोड़ दी है वहीं पटवारी संघ अभी भी आदेश को लेकर अड़े हुए है। आरआई संघ ने शासन से पे-ग्रेड 2800 के प्रशासकीय अनुमोदन मिलने के बाद हड़ताल को तोडऩे की घोषणा की। 




आरआई संघ के अध्यक्ष फिरोज अली ने बताया कि शासन ने उनकी चारों मांगों को मान लिया है। पे-ग्रेड के अतिरिक्त स्टेशनरी भत्ता 50 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए किया जाना, पदोन्नति के पदों के लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजना तथा समयमान वेतनमान विसंगति को दूर करना शामिल हैं। हालांकि पटवारी संघ के अध्यक्ष प्रकाश माली पे-ग्रेड 2400 किए जाने पर तो सहमत दिखे लेकिन वह बिना आदेश जारी किए हड़ताल तोडऩे पर सहमत नहीं हुए।





लोक निर्माण मंत्री ने कराया समझौता
आरआई संघ की हड़ताल खत्म कराने में मुख्य भूमिका लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह ने निभाई। उन्होंने पहले पटवारी को 2400 पे-ग्रेड तथा आरआई को 2800 पे-ग्रेड दिए जाने पर सहमति बनाई। इस दौरान राजस्व पीएस अरूण पाण्डे, राजस्व मंत्री आदि मौजूद थे। आरआई पटवारी ने जब इस समझौते को स्वीकार किया तब उन्होंने सीएम को फोन लगाकर उनसे चर्चा की और पटवारी-आरआई को उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिलाया।




इसके बाद आरआई संघ मान गया और लेकिन पटवारी संघ आदेश जारी करने को लेकर अड़ गया और देर रात वार्ता को छोड़कर चला गया। रात करीब 9 बजे आरआई संघ ने अपने 2800 पे -ग्रेड के आदेश पर प्रशासकीय अनुमोदन जारी होने तथा वित्त मंत्री के 15 मई तक आदेश जारी करने के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned