राष्ट्रपति के लिए हुआ मतदान, हवाई जहाज से मतपेटियां दिल्ली रवाना, देखें Video

Bhopal, Madhya Pradesh, India
  राष्ट्रपति के लिए हुआ मतदान, हवाई जहाज से मतपेटियां दिल्ली रवाना, देखें Video

मध्यप्रदेश के सभी 228 विधायकों ने किया मतदान, कड़ी सुरक्षा में हवाई जहाज से मतपेटियां दिल्ली के लिए रवाना हुईं। 20 जुलाई को होगी वोटों की गिनती।

भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को भोपाल में मतदान हुआ। इस मतदान में मध्यप्रदेश के सभी 228 विधायकों ने मतदान में भाग लिया। सुबह से शुरू हुआ मतदान का सिलसिला शाम तक चलता रहा। हालांकि दोपहर तक लगभग सभी विधायक मतदान कर चुके थे, लेकिन दो विधायकों ने दोपहर बाद ऐनमौके पर अपने मत का उपयोग किया। 

अजयसिंह ने डाला पहला वोट
मतदान में पहला वोट नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सुबह 10 बजे डाला। वहीं सीएम शिवराज चौहान, विधानसभा अध्यक्ष सीतासरन शर्मा ने एक साथ जाकर मतदान किया। मतदान के बाद बेलेट बॉक्स और अन्य सामग्री शाम की फ्लाइट से नई दिल्ली रवाना रवाना कर दी गई। बताते चलें संसद भवन में 20 जुलाई को वोटो की गिनती होगी।

वोट न कर पाने से नरोत्तम निराश
राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के एक विधायक नरोत्तम मिश्रा वोट नहीं कर पाए। पेड न्यूज मामले में फंसे नरोत्त्म मिश्रा ने मतदान न कर पाने को खुद के लिए दुर्भाग्यजनक बताया। बताते चलें सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित किया है। इसके विरुद्ध हाईकोर्ट में गए नरोत्तम मिश्रा को वहां से भी राहत नहीं दी गई।


देखें Video...


vote

vote

vote

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned