MP में फिर आ रहे RSS चीफ मोहन भागवत, इस बार टारगेट पर गांव

Brajendra Sarvariya

Publish: Feb, 17 2017 09:06:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
MP में फिर आ रहे RSS चीफ मोहन भागवत, इस बार टारगेट पर गांव

चित्रकूट में लगेगा ग्रामोदय मेला, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री  होंगे शामिल

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत एक बार फिर मध्यप्रदेश आ रहे हैं। इस बार उनके टारगेट पर गांव और ग्रामीण हैं। जबकि पिछले हफ्ते हुए अपने दौरे में उन्होंने हिंदुओं को टारगेट पर रखा था। इस बार वे सतना के चित्रकूट में देश के गांवों में खुशहाली लाने के एजेंडे पर संघ और भाजपा चिंतन-मनन करेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में केंद्र सरकार के प्रमुख केंद्रीय मंत्री, चार राज्यों के राज्यपाल, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यों के ग्रामीण विकास मंत्री एक जगह पर इकट्टा होंगे। 




ग्रामोदय मेला भी लगेगा, जिसमें देशभर में गांवों के विकास के लिए हो रहे बेजोड़ कामों को साझा किया जाएगा। दीनदयाल शोध संस्थान और उद्यमिता केंद्र के तले चित्रकूट में 24 से 27 फरवरी तक नानाजी देशमुख जन्म शताब्दी पर मेला हो रहा है। संगठन सचिव अभय महाजन ने बताया मेले का शुभारंभ 24 फरवरी को केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन और बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में होगा।




संघ प्रमुख मोहन भागवत 26 और 27 फरवरी को रहेंगे। इसमें हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, मध्यप्रदेश के राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली भी पहुचेंगे। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नितिन गडकरी, उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी, थावरचंद गेहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान,  रमन सिंह, रघुवर दास, देवेंद्र फडऩवीस भी पहुंचेंगे। 8 राज्यों के ग्रामीण विकास मंत्री और अफसर पहुंचेंगे।  देश के लगभग 165 प्रमुख अफसर भी रहेंगे। मेले में तीन दिन की राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। मेले के समापन में जन संवाद होगा।  




योजनाओं के स्टॉल लगेंगे 
मेले में केन्द्र सरकार के विभागों एवं उपक्रमों के प्रदर्शन स्टाल, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागों की योजनाओं से जुड़े स्टॉल लगाए जाएंगे। मेले का मुख्य उ²ेश्य गांवों के विकास का एजेंडा तय करना रहेगा।   

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned