सलीम खान को सलमा से लव मैरिज के बाद हो गया था हेलन से प्यार

Bhopal, Madhya Pradesh, India
सलीम खान को सलमा से लव मैरिज के बाद हो गया था हेलन से प्यार

बॉलीवुड में स्क्रीन राइटर के रूप में अपना बड़ा योगदान दे चुके सलीम खान का जन्म 24 नवंबर, 1935 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था।


बॉलीवुड में स्क्रीन राइटर के रूप में अपना बड़ा योगदान दे चुके सलीम खान(Saleem Khan) का जन्म 24 नवंबर, 1935 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। सलीम जितना ज्यादा अपनी लेखनी के लिए जाने जाते हैं, उतना ही अपनी शानदार शख्सियत के लिए भी जाने जाते हैं।

जिंदगी में आए कई मोड़
सलीम खान की जिंदगी में भी उनके स्क्रीनप्ले की तरह कई मोड़ आए। सलीम ने 23 साल की उम्र में एक एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। साल 1964 में करीबन 5 साल के कोर्टशिप के बाद सलीम ने सुशीला चरक से शादी कर ली जो बाद में अपना नाम बदल कर सलमा बन गईं।

ऐसे शुरू हुआ करियर
सलीम खान का एक्टिंग करियर तब शुरू हुआ जब इंदौर में एक शादी के दौरान फिल्म डायरेक्टर के. अमरनाथ ने उनके लुक से प्रभावित होकर उन्हें अपनी फिल्म बारात में सपोर्टिंग रोल के लिए ऑफर किया था। इसेक लिए उन्होंने उन्हें 1000 रुपए साइनिंग अमाउंट और 400 महीने की सैलरी ऑफर की। सलीम ने इस ऑफर को मान लिया और वो मुंबई शिफ्ट हो गए। हालांकि बहुत कोशिशों के बाद भी सलीम एक्टिंग में बहुत आगे नहीं बढ़ पाए लेकिन स्क्रीन राइटिंग में उन्होंने बॉलीवुड में अपना लोहा मनवाया। उनके सबसे पॉपुलर स्क्रीनप्ले में सीता और गीता, शोले, अंदाज़ और डॉन शामिल है।

जब मशहूर बैलेट डांसर हेलन से हुआ प्यार
सलमा से शादी के बाद सलीम की जिंदगी में तब एक नया मोड़ आया जब सलीम को उस ज़माने की मशहूर कैबरे डांसर हेलन से प्यार हो गया। दोनों का रिलेशनशिप काफी लंबा चला जिसके बाद साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned