यहां हुआ था बॉलीवुड के भाईजान का जन्म, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ फैक्ट्स

alka jaiswal

Publish: Apr, 21 2017 12:38:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
यहां हुआ था बॉलीवुड के भाईजान का जन्म, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ फैक्ट्स

बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है।


बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान(Salman Khan) का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में 27 दिसंबर 1965 को हुआ था। सलमान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान खान बॉलीवुड के जाने माने स्क्रीनराइटर सलीम खान के सबसे बड़े बेटे हैं।

करियर की शुरुआत
सलमान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बीवी हो तो ऐसी से एक सपोर्टिंग एक्टर के रूप में किया था। सलमान को एक एक्टर के तौर पर असली पहचान उनकी रोमांटिक फिल्म मैनें प्यार किया से मिली जिसके बाद कई बड़ी फिल्मों जैसे कि हम दिल दे चुके सनम, तेरे नाम, मुझसे शादी करोगी, आदि से उनका स्टारडम बढ़ता ही गया।

इसलिए चर्चाओं में रहे सलमान
फिल्मों के अलावा सलमान बहुत सी कॉन्ट्रोवर्सीज़ और अपनी लव लाइफ के लिए भी काफी चर्चाओं में रहे फिर चाहे वो कार एक्सीडेंट हो, काले हिरन का शिकार हो या फिर एश्वर्या राय के साथ उनका रिलेशनशिप हो। इतनी कॉन्ट्रोवर्सीज़ के बाद भी आज सलमान के फैन फॉलोइंग बढ़ती ही जा रही है। सलमान अपनी दरियादिली के लिए भी इंडस्ट्री में पहचाने जाते हैं जिसमें से एक है बीइंग ह्यूमन जिसके जरिए वो अब तक बहुत से लोगों की मदद कर चुके हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned