गंगा, तिरंगा और राम के लिए सिंहासन भी छोड़ दूंगी, लेकिन कांग्रेस के लिए नहीं

Bhopal, Madhya Pradesh, India
गंगा, तिरंगा और राम के लिए सिंहासन भी छोड़ दूंगी, लेकिन कांग्रेस के लिए नहीं

उमा भारती ने कहा कि वे गंगा, तिरंगा और राम के लिए इंद्र का सिंहासन भी छोड़ दूंगी, लेकिन कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है।


भोपाल/नई दिल्ली। बाबरी विध्वंस मामले में मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री उमा भारती पर आपराधिक साजिश रचने का मामला चलाने के फैसले पर उमा भारती ने कहा कि वे गंगा, तिरंगा और राम के लिए इंद्र का सिंहासन भी छोड़ दूंगी, लेकिन कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है। उमा भारती नई दिल्ली में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। 

उमा भारती ने बाबरी विध्वंस के लिए साजिश रचने का केस चलाए जाने पर कहा कि वे कोर्ट का बेहद सम्मान करती हैं, लेकिन उन्होंने प्रतिप्रश्न किया कि क्या सिघ दंगे सोनिया गांधी की साजिश थे? इसलिए कांग्रेस को इस्तीफा मांगने का कोई अधिकार नहीं है। उमा भारती ने कहा कि राम के लिए जो भी करना पड़े मैं करूंगी। मैं आज शाम को ही अयोध्या जाऊंगी।


मैं 6 दिसंबर को अयोध्या में ही थी
1. जो हुआ वो खुल्लम-खुल्ला हुआ।
2. हमारे खिलाफ कोई साजिश नहीं हुई है।
3. हम जेल जाने को तैयार।
4. अयोध्या, गंगा और तिरंगे पर मुझे कोई खेद नहीं।
5. मैं 6 दिसंबर को अयोध्या में ही मौजूद थी, इसमें साजिश की कोई बात नहीं है।
6. अयोध्या आंदोलन में मेरी भागीदारी थी, इसमें भी मुझे कोई खेद नहीं। मैं इसके लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार रहूंगी।
7. उमा भारती ने कहा कि वे हनुमान गढी, रामलला मंदिर, सरयू के घाट पर आभार जताने जाएंगी, क्योंकि इन्होंने ही मुझे इतना यश और सम्मान दिया।


राम मंदिर के लिए जेल भी स्वर्ग से कम नहीं- पवैया
बाबरी मस्जिद मामले में अभियुक्त और मंत्री जयभान सिंह पवैया का भी बयान आया है। पवैया ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे जीते जी इस मुकदमे में कोई फैसला आएगा। हमारे सीनियर अभियुक्त बने मुझे ख़ुशी हुई। वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने से अदालत में ताकत मिलेगी। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री पवैया ने कहा कि करोड़ों लोगों के राम मंदिर के सपने लिए जीवन भर की जेल भी स्वर्ग से कम नहीं है। देश में विध्वंस करने वालों के नाम पर कोई भी धार्मिक स्थल या इमारत होना बेहद शर्मनाक है। जन्मभूमि का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। करोड़ों लोगों के सपने पूरे होंगे और धैर्य का फल जरूर मिलेगा।

ऋतंभरा बोलीं- राम और कृष्ण इस देश के पूर्वज
इधर, साध्वी ऋतंभरा ने कहा है कि राम और कृष्ण इस देश के पूर्वज हैं। राम मंदिर के लिए न्यौछावर होने का कोई गम नहीं रहेगा। मंदिर के लिए हम लोगों ने साजिश नहीं रची थी। मंदिर का निर्माण कराके ही लेंगे, भले ही इसके लिए जेल जाना पड़े तो चले जाएंगे। ऋतंभरा ने कहा कि सही तरीके से केस चला तो सब स्पष्ट हो जाएगा। 

विनय कटियार का बड़ा बयान
विश्व हिन्दू परिषद के विनय कटियार ने कहा है कि हम मंदिर के लिए जेल भी जाने को तैयार हैं। अब मंदिर नहीं तो जन आंदोलन चलाया जाएगा। कटियार ने कहा कि सीबीआई ने रची थी साजिश।

12 लोगों पर चलेगा मुकदमा
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री उमा भारती समेत 12 अन्य लोगों पर बाबरी विध्वंस केस में आपराधिक साजिश का मुकदमा चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इन नेताओं पर केस चलाने की मंजूरी दे दी। SC ने इलाहबाद हाईकोर्ट के फैसले को बदलते हुए ट्रायल चलाने की अनुमति दी। सुप्रीम कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ ने कहा कि अब इस मामले की डे टू डे सुनवाई होगी और केस लखनऊ की विशेष अदालत में चलेगा। SC के इस आदेश के बाद अब  न केवल उमा भारती, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत 12 नेताओं की टेंशन बढ़ जाएगी, बल्कि मध्य प्रदेश में भी सियासत गरमाएगी। सभी को लगभग 27 साल पुराने मामले में कोर्ट में पेश होना पड़ेगा। फिलहाल राज्यपाल कल्याण सिंह का नाम इस केस से अलग रखा गया है। 
यह भी पढ़ें
Uma-Bharti-latest-news-ayodhya-ram-mandir-babri-masjid-issue-1557141/">
Uma Bharti


babari masjid news,babari masjid latest news,babri


political hate speech, jaibhan singh pawaiya, babr


minister



SIMI

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned