MP के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा, कई जगह बढ़ गई ठंड

Brajendra Sarvariya

Publish: Dec, 02 2016 01:55:00 (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
 MP के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा, कई जगह बढ़ गई ठंड

कोहरा व धुंध से आम जन-जीवन हल्का प्रभावित रहा। कोहरे के कारण ट्रेन व बसों की रफ्तार भी प्रभावित हुई। 

भोपाल। दिल्ली और उत्तर भारत के कुछ राज्यों में पिछले दो दिन से पड़ रहे कोहरे के चलते न केवल आम जनजीवन प्रभावित हुआ है, बल्कि सड़क व हवाई यातायात भी रेंग रहा है। इस कोहरे का असर शुक्रवार सुबह मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों पर भी दिखाई दिया। भोपाल और उसके आसपास के सभी जिलों में सुबह घना कोहरा रहा। सुबह धूप निकलने के बावजूद कई इलाके कोहरे में ढंके रहे। इन जगहों पर तापमान में भी गिरावट रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन तक राज्य में अधिकांश जगह कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित रह सकता है। तस्वीरों में देखें भोपाल व उसके आसपास कोहरे का हाल....




fog


रायसेन

fog


विदिशा

fog


दिन चढ़ते ही धूप खिली
राज्य में शुक्रवार की सुबह कोहरा और धुंध छाई रही, इसके साथ ही चली हवाओं से ठिठुरन बनी रही। वहीं, दिन चढऩे के साथ हल्की खिली धूप ने मौसम को सुहावना बना दिया। कोहरा व धुंध से आम जन-जीवन हल्का प्रभावित रहा। कोहरे के कारण ट्रेन व बसों की रफ्तार भी प्रभावित हुई। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में ग्वालियर, चंबल, रीवा व सागर संभागों में कोहरा छाने की संभावना जताई है।

सीहोर

fog

fog


fog



कहां-कितना तापमान
शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 14 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 13.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned