स्नूकर चैम्पियनशिप में कमल ने पंकज आडवाणी कैंप को हराया, बने नंबर-1

Bhopal, Madhya Pradesh, India
स्नूकर चैम्पियनशिप में कमल ने पंकज आडवाणी कैंप को हराया, बने नंबर-1

पूर्व वर्ल्ड नंबर-3 भोपाल के कमल चावला नेशनल जेड कैम्प में पंकज आडवानी को पछाड़कर नंबर वन बन गए हैं। कमल ने शुक्रवार को दिल्ली की नेशनल क्यू स्पोट्र्स एकादमी में वल्र्ड 6 रेड स्नूकर चैम्पियनशिप के लिए  नेशनल जेड कैम्प में पहला स्थान हासिल किया।


भोपाल/दिल्ली। पूर्व वर्ल्ड नंबर-3 भोपाल के कमल चावला नेशनल जेड कैम्प में पंकज आडवानी को पछाड़कर नंबर वन बन गए हैं। कमल ने शुक्रवार को दिल्ली की नेशनल क्यू स्पोट्र्स एकादमी में वल्र्ड 6 रेड स्नूकर चैम्पियनशिप के लिए  नेशनल जेड कैम्प में पहला स्थान हासिल किया। इसी के साथ वे वल्र्ड चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर गए। चैम्पियनशिप एक अगस्त से इजिप्ट में होगी।  इसमें कमल नंबर वन और पंकज नंबर दो खिलाड़ी के रूप में उतरेंगे। हालांकि कमल अंतिम मुकाबले में पुष्पिंदर सिंह से 4-5 से हार गए। 

कमल ने इन्हें हराया 
कैम्प में कमल ने पहले मैच में संदीप गुलाटी को 5-4 से हराया। दूसरे मैच में फैसल खान को 5-3 से व तीसरे में वरुण मदान को 5-2 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। इस वर्ष 6 रेड नेशनल में कमल चौथे स्थान पर थे। 

लगातार 10 मैच जीते
कैम्प के अंतिम दिन कमल अपने प्रदर्शन को बरकरार न रख सके और पुष्पिंदर सिंह के हाथों कांटे के मुकाबले में 4-5 से हार गए। कैम्प में 4 में से 3 मुकाबले जीतकर वे पहले स्थान पर रहे। कमल ने पहले कैम्प में सभी सात मैच जीतकर अंकों के आधार पर अपनी रैंक को 4 से 2 पर पहुंचाया था। इस कैम्प में पहला स्थान हासिल करने के साथ ही वे 6 रेड स्नूकर में देश के नंबर-1 खिलाड़ी बन गए, जबकि पंकज आडवानी दूसरे स्थान पर फिसल गए हैं। कमल ने दोनों कैम्प को मिलाकर 11 में से 10 मुकाबले जीते। जिसमें 10 लगातार जीत उनके नाम रही।


पदक पर तीर लगाएंगी भूमिका और अनुरीति 
भोपाल। सीनियर इंडिया राउंड (मेंस-वुमंस) नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप का आयोजन तेलंगाना में 14 से 16 जुलाई तक किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए एमपी वुमंस टीम में भोपाल जिले की अनुरीति कुमारी प्रसाद और भूमिका चौहान का चयन किया गया है। इन्हें एम प्रमोद कुमार कोचिंग देते हैं। इनके अलावा वुमंस राउंड टीम में लक्षिता फिरके और श्याना जाट शामिल हैं। जबकि मेंस राउंड टीम में सिद्धार्थ देशवाल, बृजेश कुमार, शिवम, पवन परमार चुने गए हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned