VIDEO: वकीलों ने प्रदर्शन कर जलाई एक्ट की प्रतियां, हुआ 'हंगामा'

Noida, Uttar Pradesh, India
 VIDEO: वकीलों ने प्रदर्शन कर जलाई एक्ट की प्रतियां, हुआ 'हंगामा'

जिले भर के वकीलों ने दिल्ली पौड़ी नेशनल हाईवे पर जाम 

बिजनौर। जनपद में शुक्रवार को एडवोकेट एक्ट में अमेंडमेंट किए जाने से नाराज जिले भर के वकीलों ने दिल्ली पौड़ी नेशनल हाईवे पर जाम लगाते हुए अमेंडमेंट एक्ट की प्रतियां जलाई। वकीलों का आरोप है कि एक्ट में अमेंडमेंट करके सुप्रीम कोर्ट वकीलों को उनके अधिकार से वंचित करना चाहती है। इसलिए बार कौंसिल के आदेश पर शुक्रवार को प्रदर्शन कर अमेंडमेंट एक्ट की प्रतियां जलाई गई हैं।


बिजनौर के वकील शुक्रवार को जिला जजी में एकत्र हुए और वहां से नारेबाजी करते हुए दिल्ली पौड़ी नेशनल हाईवे के जैजी चौराहे पर पहुंचे और वहां कुछ समय रास्ता जाम करने के बाद इन वकीलों ने अमेंडमेंट एक्ट की प्रतियां जलाते हुए नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। बार अध्यक्ष राजीव चौहान का  साफ कहना है की इस अमेंडमेंट के बाद वकीलों के अधिकार समाप्त करने की साजिश रची जा रही है।

जिसे वकील बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके लिए बार काउंसिल के आदेश पर प्रदर्शन जारी रहेंगे। राजीव चौहान बार अध्यक्ष का कहना है कि एडवोकेट एक्ट में अमेंडमेंट करके सर्वोच्च न्यायालय उनके अधिकारों को समाप्त करने का प्रयास कर रही है। जिस के विरोध में बार काउंसिल के आदेश पर शुक्रवार को यह प्रदर्शन किया गया है। उस अमेंडमेंट एक्ट की प्रतियां जलाई गई हैं, यह अमेंडमेंट वकीलों के अधिकारों पर कुठाराघात है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned