ऑटो एक्सपो 2016: बेनेली ने पेश की सभी रास्तों में आसानी से चलने वाली ये बाइक

Anil Jangid

Publish: Feb, 05 2016 04:09:00 (IST)

Bike Reviews
 ऑटो एक्सपो 2016: बेनेली ने पेश की सभी रास्तों में आसानी से चलने वाली ये बाइक

इटालियन कंपनी बेनेली की इस बाइक को टीआरके 502 नाम से पेश किया गया है

नई दिल्ली। इटालियन बाइक निर्माता कंपनी बेनेली ने अपनी एडवेंचरर बाइक टीआरके 502 को ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान पेश किया है। इस बाइक ने इंडियन बाइक लवर्स को आकर्षित किया था। अब कंपनी ने इस बाइक को भारत में अपने पार्टनर डीएसके मोटोवील्स के साथ मिलकर पेश किया है।

इसलिए है आकर्षक
इस बाइक के इंजन की क्षमता, इसके कॉम्पैक्ट डाइमेंशन्स और प्राइसिंग को देखा जाए तो भारत में डीएसके-बेनेली की यह बेस्ट सेलर बाइक साबित हो सकती है। इसकी वजह यह है कि भारत में फिलहाल बिक रहीं एडवेंचर बाइक्स काफी महंगी हैं और आकार में भी बड़ी हैं।


शानदार एडवेंचरर बाइक
भारतीय बाइक मार्केट में पिछले कुछ सालों में एडवेंचरर बाइक्स की मांग बढ़ी है और भारतीय सड़कों की हालत को देखते हुए यहां के बाजार में धीरे-धीरे एडवेंचरर टूरर्स कब्जा जमा सकती हैं। यही वजह है कि बेनेली टीआरके 502 भारतीय बाइकर्स की पसंद बन सकती है। अपनी डिजाइन की वजह से यह बाइक आम सड़कों से लेकर उबड-खाबड़ रास्तों में भी आसानी से चलेगी।

पावरफुल इंजन
डीएसके बेनेली 502 टीआरके में 500सीसी की क्षमता वाला पैरलल ट्विन इंजन लगाया दिय गया है जो 48पीएस की ताकत और 45एनएम तक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इसमें 20-लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिय गया है जो लंबी दूरी की यात्राओं में काफी सहूलियत देने वाला है।

इनको देगी टक्कर
डिजाइन के मामले में बेनेली की यह बाइक दुकाती की पॉपुलर बाइक मल्टिस्ट्राडा 1200 जैसी लगती है। टीआरके 502 की कीमत 5 लाख रूपए के लगभग हो सकती है। इस वजह से यह बाइक भारतीय मार्केट सबसे अफॉर्डेबल अडवेंचर टूरिंग बाइक साबित हो सकती है। अपने सेगमेंट में यह कावासाकी वर्सिस 650 को चुनौति पेश करने वाली होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned